ट्रेंड टॉक लाइफ स्टाइल

New Feature on Instagram : इंस्टाग्राम में जुड़ा ये कमाल का फीचर, अब वीडियो और बनेगा लाजवाब

instagram
Spread It

Instagram ने लंबे समय से टेस्टिंग में बने कैप्शन स्टिकर फीचर को लॉन्च कर दिया है। इस फीचर के एक्टिव होने के बाद यूजर्स की स्टोरी में अपने-आप कैप्शन जुड़ जाएंगे। इस फीचर को चुनिंदा देशों में जारी किया गया है। उम्मीद है कि जल्द ही इसे भारत में रोल आउट किया जाएगा।

इंस्टाग्राम का नया कैप्शन स्टिकर फीचर स्टिकर ट्रे में उपलब्ध है। यूजर्स वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद जैसे ही कैप्शन स्टिकर पर क्लिक करेंगे, तो कैप्शन अपने-आप वीडियो में जोड़ जाएगा। इसके अलावा यूजर्स को कैप्शन के फॉन्ट और कलर में बदलाव करने की सुविधा मिलेगी। साथ ही कैप्शन के शब्द को भी एडिट किया जा सकेगा।

इंस्टाग्राम के लेटेस्ट कैप्शन स्टिकर फीचर को सबसे पहले अंग्रेजी बोलने वाले देशों में जारी किया जाएगा। कंपनी इस फीचर में कई अन्य भाषाओं को जोड़ने पर काम कर रही है।

इंस्टाग्राम ने मार्च 2021 में लाइव रूम फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर की मदद से क्रिएटर्स लाइव ब्रॉडकास्ट के दौरान एक साथ चार लोगों को इसमें ऐड कर सकेंगे। इस फीचर की मदद से लाइव टॉक शो, एक्सपेंडिड क्यू एंड ए या इंटरव्यू, लाइव शॉपिंग जैसे विकल्प को अधिक क्रिएटिव बनाया जा सकेगा। यानि लाइव टॉक शो के दौरान चार लोग मिलकर टॉक शो को खास बना सकते हैं।