लाइफ स्टाइल इंटरटेनमेंट

Netflix पे दिखेगी संजय लीला भंसाली की हीरामंडी, मोहब्बत, सियासत और विरासत के साथ जानिए इसकी खासियत

Heera-mandi
Spread It

संजय लीला भंसाली की फिल्म जह्न में आते ही दिमाग में किले, भव्य इमारत आने लगते हैं। अपनी शानदार स्टोरी और भव्य सेट के लिए फेमस बॉलिवुड के मशहूर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) अब नेटफ्लिक्स के लिए ‘हीरामंडी’ (Heeramandi) नाम की वेब सीरीज बनाने जा रहे हैं। इसके 7 एपिसोड होंगे।

जानकारी के मुताबिक, सीरीज़ की कथाभूमि आज़ादी से पहले के भारत में सेट होगी और लाहौर की हीरामंडी के तवायफ़ों की कहानी दिखाएगी। जिस तरह भंसाली की फ़िल्में भव्य सेट, रंग-बिरंगे कॉस्ट्यूम और किरदारों के लिए जानी जाती हैं, हीरामंडी भी उसी तर्ज़ पर शूट की जाएगी। सीरीज़ में मोहब्बत, सियासत और विरासत की कहानियों को दिखाया जाएगा।

Netflix ने ट्वीट करते हुए लिखा- हम यह एलान करते हुए उत्साहित हैं कि संजय लीला भंसाली की हीरामंडी नेटफ्लिक्स पर आ रही है। आगे लिखा गया कि हम अपने उत्साह को शब्दों में नहीं बांध सकते। इसी के साथ ‘हीरामंडी’ (Heeramandi) का पहला पोस्टर भी जारी हो गया है।

‘हीरामंडी’ पर अपने विचार साझा करते हुए संजय लीला भंसाली ने कहा है, “हीरामंडी एक फिल्म निर्माता के रूप में मेरी यात्रा का एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह लाहौर के दरबारियों पर आधारित एक महाकाव्य की पहली श्रृंखला है।