लाइफ स्टाइल इंटरटेनमेंट

बॉलीवुड में कभी कभी गलतियां भी बन जाती है स्टाइल, उदाहरण फिल्म ‘Deewaar’

amitabh-bachchan
Spread It

‘एंग्री यंग मैन’ के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की 70 और 80 के दशक की फिल्मों ने दर्शकों के दिल और दिमाग पर एक गहरी छाप छोड़ी है। उनके कई फिल्मों ने रिकॉर्ड तोड़ा तो वही एक एक डायलॉग दर्शकों के जुबान पे चढ़ गया। उस वक़्त अमिताभ जो करते वही स्टाइल बन जाता। फिल्म दिवार (Deewar) का मेरे पास माँ है वाला डायलॉग आज भी लोगो के जहान में ताजा है।

‘दीवार’ जो साल 1975 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ की नॉट वाली शर्ट एक नया ट्रेंड बनकर सामने आई थी। इस फिल्म के 45 साल बाद अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म से जुड़ा एक राज खोला है।

अमिताभ की दीवार फिल्म में उनका लुक एक दम हटके था। इस फिल्म में वे नीली रंग की डेनिम कमीज, खाकी पैंट और कंधे पर रस्सी टांगे नजर आ रहे आए थे। वहीं इस फिल्म में सालों बाद अब अमिताभ बच्चन ने इस लुक को लेकर खुलासा किया है कि यह लुक टेलर की गलती थी।

बिग बी ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि यह लुक दरअसल टेलर की गलती के कारण रखा गया था। अमिताभ लिखते हैं कि- ‘वे भी दिन हुआ करते थे. जब गांठ वाली शर्ट पहनी थी। उसकी भी एक कहानी है। दरअसल शूट का पहला दिन था कैमरा, रोल सभी कुछ तैयार था। तभी पता चलता है कि शर्ट घुटने तक लंबी है। डायरेक्टर दूसरी शर्ट को रिप्लेस करने का इंतजार नहीं करना चाहता थे तो अंत में यही हुआ की शर्ट पर गांठ लगानी पड़ी।’