लाइफ स्टाइल फैशन हेल्थ

Home Remedies : अपना फेवरेट स्लीवलेस ड्रेस पहनना हुआ आसान, ऐसे करें अपने डार्क अंडर आर्म को बेदाग

Meditation
Spread It

फैशन की बात जब आती है तो लड़के हो या लड़कियां ना ठंड देखते हैं और न ही चिल-चिलाती धूप। गर्मी हो या हल्की ठंड स्लीवलेस पहनना बहुत लोगों को पसंद है। लेकिन लड़कियों के लिए स्लीवलेस पहनना एक संघर्ष है क्योंकि उन्हें अपने हाथों को उठाने में कई बार हिचकिचाहट होती है। क्योंकि अगर आपके अंडर आर्म्स डार्क (Dark Underarms)  हैं तो आपको अपने फेवरेट स्लीवलैस ड्रेसों को छोड़ना होगा। और अगर पहन भी लेते हैं तो हमेशा यह ख्‍याल मन में रहता है कि किस तरह इसे छुपाकर रखा जाए। लेकिन ऐसी समस्‍याएं छुपाते नहीं छिपती है।

तो चलिए आज जानते हैं कि आप इस समस्या से कैसे निजात पा सकते हैं। आपको बता दें इसके लिए आपको पार्लर जाने की या फिर महंगे महंगे क्रीम्स की जरूरत नहीं है। डार्क अंडरआर्म्स की समस्या से निजात पाने के लिए कई घरेलू नुस्खे (Home Remedies) हैं जो काफी फायदेमंद भी हैं। ये नुस्‍खे यहां की कोमल त्‍वचा को बीना किसी नुकसान पहुंचाए डार्क स्किन को बेदाग बना देते हैं:

बेकिंग सोडा और पानी:- बेकिंग सोडा डार्क अंडर आर्म्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए काफी फायदेमंद है। यह आसानी से  हर घर के किचन में भी मिल जाता है। एक कटोरी में एक चम्‍मच बेकिंग सोडा लें और इसमें एक चम्‍मच पानी डालकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपने अंडरआर्म्स पर लगाएं और 5 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर 5 मिनट बाद इसे अच्छी तरह धो लें। ऐसा आप हफ्ते में दो से तीन बार कर सकते हैं।

नींबू का प्रयोग:- नींबू का इस्तेमाल कई घरेलू नुस्खो में की जाती है। डार्क अंडर आर्म्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए भी आप नींबू का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह एक नेचुरल ब्लीचिंग एजेंट की तरह काम करता है जिसे आप नहाने से पहले अपने अंडर आर्म्स पर हल्के हाथ से रगड़कर इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऑलिव ऑयल और ब्राउन शुगर:- आप एक कटोरी में एक चम्मच ब्राउन शुगर लें और उसमें 1 चम्मच ऑलिव ऑयल डालें। इसे अच्‍छी तरह मिक्स कर अपने आर्मपिट पर इसे अप्‍लाई करें। 2 से 3 मिनट तक स्क्रब करें। इसके बाद कुछ मिनट के लिए इन्‍हें वहीं छोड़ दें और बाद में नॉर्मल पानी से धो लें। ऑलिव ऑयल सेहत के साथ-साथ बॉडी के लिए भी और बालों के लिए भी काफी फायदेमंद होता है।

The Sakura : इस नायब हीरे ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, बना सबसे महंगा बिकने वाला हीरा