हेल्थ लाइफ स्टाइल

Radhe Shyam : फिल्म राधे श्याम का सेट किया गया कोरोना मरीजों के लिए दान

radhe-shyam
Spread It

भारत में कोरोना वायरस के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते हीं जा रहे हैं। रोजाना लाखों के संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। इस महामारी में स्वास्थ्य व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है और लोगों को इलाज के लिए भटकना पड़ रहा है। ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री के सितारें अपने-अपने स्तर पर लोगों की मदद करने के लिए सामने आ रहे हैं। सोनू सूद (Sonu Sood) को तो लोगों ने मसीहा मान लिया है। ऐसी ही एक छोटी सी मदद सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) की आने की वाली फिल्म ‘राधे श्याम’ (Radhe Shyam) के मेकर्स ने की है।

इस फिल्म के निर्माताओं ने एक अस्पताल के सेट की संपत्ति दान की है जिसका उपयोग फिल्म की शूटिंग के दौरान किया गया था। अस्पताल के सेट को हैदराबाद के एक निजी अस्पताल को दान कर दिया गया है। इस सेट में 50 बेड्स, स्ट्रेचर्स, पीपीई किट्स, मेडिकल इक्विपमेंट्स से लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर्स तक शामिल थे। इस शानदार अस्पताल के सेट को फिल्म में इटली के एक 70 के दशक के हॉस्पिटल को दिखाने के लिए किया गया था।

इस फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है। फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद हॉस्पिटल के इस सेट को हटा दिया गया था और इसका पूरा सामान एक गोदाम में रख दिया गया था। मगर कोरोना वायरस के कारण बेड्स और इलाज की सुविधाओं की कमी को देखते हुए सेट का पूरा सामान गोदाम से निकाल कर प्राइवेट हॉस्पिटल को इस्तेमाल करने के लिए दे दिया गया। इन सारे सामान को भरकर हॉस्पिटल ले जाने में 9 बड़े ट्रकों का इस्तेमाल किया गया।

राधे श्याम 1970 के यूरोप में सेट एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जिसे Radha Krishna Kumar ने लिखा है। इस फिल्म में Prabhas और Pooja Hegde मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म तेलुगु और हिंदी भाषाओं में एक साथ शूट की गई है। यह फिल्म 30 जुलाई 2021 को सिनेमाघरों में तेलुगु, हिंदी, तमिल, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में रिलीज होगी।