हेल्थ देश फुल वॉल्यूम 360° लाइफ स्टाइल

Vaccination Prize : वैक्सीन लगवाएं और 5 हजार रुपया पाए

drdo-vaccines
Spread It

खामोशियाँ हर ओर है
बिमारियों का शोर है
चेहरे यहाँ दिखते नहीं
हर तरफ मास्क का ज़ोर है

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी ने सबको अपने चपेट में ले लिया है। इसकी वजह से सारे देश की स्थिति बदल सी गई है। इस बीमारी को मद्देनज़र रखते हुए हर किसी की जुबान पर यही सवाल था कि आखिर कोरोना वैक्सीन कब आएगा और कब हमें इस बीमारी से निजात दिलाएगा ? अब जब हमें वैक्सीन का वरदान मिल गया है तो इसका सही तरह से यूज़ करना हमारा फ़र्ज़ बनता है। देश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए वैक्सीनेशन प्रोग्राम में तेजी आ गयी है। सरकार भी लोगों को वैक्सीन देने के साथ ही लोगों को वैक्सीन के लिए जागरूक कर रही है। इसी बीच केंद्र सरकार ने वैक्सिनेशन से जुड़ा एक कॉन्टेस्ट शुरू किया है, जिसके जरिए टीका लगवाने लोगों को 5000 रुपये का इनाम दिया जा रहा है। अब क्या है ये कांटेस्ट और आप इसमें कैसे पार्टिसिपेट कर सकते हैं, आइये चलते हैं और जानते हैं इस वीडियो के माध्यम से।

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीनेशन प्रोग्राम में तेजी आ रही है। ऐसे में सरकार अब आपको घर बैठे 5,000 रुपये जीतने का मौका दे रही है। दरअसल सरकार का कहना है की अगर आपने हाल ही में वैक्सीन लगवाई है तो आप लाखों लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको वैक्सीन लगवाते हुए फोटो, एक अच्छे टैगलाइन के साथ शेयर करनी होगी। वैक्सीन, इस कोरोना से जंग लड़ने का एक प्रभावी हथियार है।

अब बात आती है की इस कांटेस्ट में भाग लेने के लिए क्या करना होगा? तो इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेना के लिए आपको अपनी या अपने परिवार के किसी मेंबर की वैक्सीन लगवाते हुए फोटो शेयर करनी होगी। इस फोटो के साथ आपको एक दिलचस्प टैगलाइन देनी होगी, जो वैक्सिनेशन के महत्व को बताए या लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरणा दें। आप ऑनलाइन माध्यम से अपनी फोटो भेज सकते हैं।

देश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में, सरकार ने 1 मई से कोविड टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू करने का ऐलान किया था, जिसके अंतर्गत 18 साल से ऊपर वालों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इस महामारी की स्थिति में हम हर रोज़ मौत की डरावनी गलियों से गुजर रहे हैं, और वैक्सीन हमारे लिए एक आशा की किरण लेकर आया है।

अब चलते हैं और जानते हैं की इस कांटेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए हम कैसे रजिस्टर कर सकते हैं। तो इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए आपको Mygov वेबसाइट पर जाना होगा। यहां लॉग इन टू पार्टिसिपेट टैब पर क्लिक करना होगा और इसके बाद में रजिस्ट्रेशन डिटेल्स फिल करनी होगी। आपको बता दे की इस कॉन्टेस्ट के जरिए हर महीने 10 एंट्री का चयन किया जाएगा और अगर आपकी एंट्री का चयन किया जाता है तो आपको 5000 रुपये सरकार की ओर से दिए जाएंगे।

अगर आपने भी टीका लगवा लिया है तो फिर देर किस बात की, आप भी इस खास तरीके से इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले सकते हैं। आपको बता दें कि इस कॉन्टेस्ट में आप 31 दिसंबर 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं। इस कांटेस्ट में पार्टिसिपेट करने की लिंक आपको हमारे वीडियो के डिस्क्रिप्शन बॉक्स में मिल जायेगा। और अधिक जानकारी के लिए आप MyGovIndia के ट्वीटर हैंडल पर जा कर देख सकते हैं।

Chandra Grahan ( Lunar eclipse) : इस दिन लगने जा रहा है साल का पहला चंद्र ग्रहण