ट्रेंड टॉक लाइफ स्टाइल

FAU-G का टशन अब आपके मोबाइल में, झलक हुआ जारी

fau g
Spread It

PUBG मोबाइल गेम को हाल हीं में भारत से बैन कर दिया गया था। इसके बाद लोगों ने विभिन्न PUBG विकल्पों का सहारा लिया और उसी के साथ एक भारतीय विकल्प की बैटल- रॉयल गेम की घोषणा हुई, जिसका नाम FAU-G था। इस आने वाले गेम FAU-G का टीज़र दशहरा के मौके पर रिलीज़ किया गया है। ऐसी ख़बरें आ रही है की ये एक्शन गेम नवंबर में जारी किया जायेगा। यह गेम iOS और Android दोनों पर लांच होगा। इसमें microtransactions भी होगा।

FAU-G का पूरा नाम Fearless And United- Gaurd है। इस गेम का ऑफिसियल डेवलपर ‘एनकोर गेम्स’ है। इसका ट्रेलर 1 मिनट का वीडियो है जो इस बात की झलक दिखाता है की यह गेम कैसा होगा। FAU-G को गलवान वैली में सेट किया जायेगा, जिसकी पुष्टि टीज़र में भी की गई है। इस गेम से होने वाली कमाई में से 20 परसेंट नेट रेवेनुए भारत के वीर ट्रस्ट को दिया जायेगा।

एनकोर के अकाउंट पर पोस्ट किये गए टीज़र में गलवान घाटी के ऊपर उड़ रहे हेलीकॉप्टरों के CGI कैप्चर को दिखाया गया है। टीज़र में भारत और चीन के सेना के जवानों को हाथ मिलाते हुए दिखाया गया है। बैंगलोर स्थित एनकोर गेम्स ने पहले पुष्टि की थी की यह गेम एक एक्शन गेम होगा, जो गलवान घाटी की हैंड टू हैंड लड़ाई को पुनः प्राप्त करने की कोशिश करेगा। FAU-G डेवलपर ने पहले हीं कहा था की इस गेम में हाथापाई हथियारों के उपयोग के साथ गेमप्ले मैकेनिक भी होगा।

FAU-G को लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की मेंटरशिप के तहत विकसित किया गया है। PUBG लॉन्च होने के बाद ये खबर काफी सुर्ख़ियों में थी की इस गेम का देसी वर्जन कब लांच होगा। इस गेम को ‘आत्मनिर्भर भारत कम्पैन’ के अंतर्गत लांच किया गया है। इस गेम के माध्यम से प्लेयर का न केवल मनोरंजन होगा बल्कि वह सैनिकों के बलिदानों के बारे में भी जानेंगे।