फैशन लाइफ स्टाइल

बनने जा रही है दुल्हन तो घर पर बैठे करे अपने स्किन का केयर

wedding girl
Spread It

सर्दीयों के साथ-साथ वेडिंग सीजन की भी शुरुआत हो चुकी है। और इनसब के साथ साथ स्किन रूखी होने लगी है। क्या सर्दियों के इस सीजन में आप भी शादी के बंधन में बंधने वाली हैं  आपके या फ्रेंड्स की शादी है? अगर हां, ऐसा है तो अपने चेहरे पर ग्लो पाने के लिए तैयारी शुरू कर दीजिए। कोरोना के इस काल में ब्यूटी पार्लर का चक्कर लगाना सेफ भी नहीं है। तो कितना अच्छा हो अगर आप घरेलू उपायों से ही पार्लर जैसा ग्लो करने लगे तो।

अगर आपकी ही शादी है तो आपको कुछ बातें जान लेनी चाहिए जिससे आपके चेहरे पर ग्लो और ख़ुशी दोनों दिखे। इस दौरान आपको तनाव बिल्कुल ही नहीं लेना है। तनाव लेने का बुरा असर आपके चेहरे और स्किन पर दिखने लगेगा। इसके बाद इन छोटे-छोटे घरेलु उपायों को अपनाकर भी आप अपनी शादी के दिन और खूबसूरत नजर आ सकती हैं :-

सप्ताह में कम से कम पांच दिन 20 – 30 मिनट तक वॉक जरूर कीजिये। ऐसा करने से आपको तनाव कम होगा और ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा। इससे स्किन निखरेगी।

आज से ही बॉडी सोप को ना कह दीजिए और कोई माइल्ड ब्यूटी फेस वॉश का इस्तेमाल करना शुरू कीजिये। रात को सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से साफ जरूर कर लें।

रात के वक्त के लिए एक ऐसा मॉइश्चराइजर चुनें जिसमें एंटी-ऑक्सीडेंट की खूबी हो। अगर आपका मॉइश्चराइजर विटामिन ए, सी, ई और बी 3 युक्त है तो यह आपकी स्किन को पोषित करने का अच्छा काम करेगा।

को‍शिश कीजिए कि रासायनिक चीजों का इस्तेमाल जितना काम हो सके उतना करें। किसी भी चीज़ के इस्तेमाल से पहले अपने त्वचा रोग विशेषज्ञ से दिखा  लें।

पैसे बचाने के फेर में कभी भी गुणवत्ता के साथ समझौता कीजिये।

अगर आपको बहुत अधिक पसीना आता है और आपको धूल-गंदगी में ही काम करना पड़ रहा है तो हर दूसरे दिन बाल धोना आपके लिए जरूरी है। शैंपू करने के बाद बालों को कंडीशनर करना न भूलिए। साथ ही बालों में तेल लगाना भी बहुत जरूरी है। कंडीशनर से बाल रूखे और बेजान नहीं होते।  

Add Comment

Click here to post a comment