ट्रेंड टॉक लाइफ स्टाइल

गेमर के लिए फेसबुक का बड़ा तोहफा

facebook
Spread It

फेसबुक ने दिया ऑनलाइन गेम खेलने वाले को दिवाली का तोहफा। फेसबुक ने क्लाउड गेमिंग को लांच किया है। अब फेसबुक यूजर्स इससे बिना डाउनलोड किये अस्फाल्ट-9 जैसे गेम्स भी खेल पाएंगे। ये दिवाली तोहफा केवल एंड्राइड यूज़र्स के लिए है। iOS वाले लोगों को थोड़ा और इंतज़ार करना पड़ेगा। फेसबुक का ये क्लाउड गेमिंग गूगल स्टेडिया या माइक्रोसॉफ्ट एक्सक्लाउड जैसी बिलकुल भी नहीं है।

फेसबुक गेमिंग के नए अपडेट के बाद फेसबुक यूजर्स के लिए गेमिंग के लिए अलग से एक टैब दिया जायगा, जिस पर क्लिक करके वे तमाम तरह गेमके खेल पायंगे। जिससे उनका डाटा और मेमोरी की भी बचत होगी। इस फेसबुक क्लाउड में आपको किसी कंट्रोलर की जरूरत नहीं पड़ेगी। जिस तरह से लोग मोबाइल पर गेम खेलते है ,उसी प्रकार आप फेसबुक क्लाउड गेमिंग पर खेल सकते हैं।

फेसबुक का ये गेमिंग क्लाउड फ़िलहाल अमेरिका में किया जा है। भारत और अन्य देशों में और साथ ही iOS डिवाइस पर फ़िलहाल किसी भी खबर की पुस्टि नहीं की गए है। लेकिन फेसबुक ने कहा है की जल्द ही फेसबुक गेमिंग क्लाउड iOS सफारी ब्राउज़र पे लांच काने का प्रयास किया जायेगा। फेसबुक के इस गेमिंग क्लाउड को टेस्टिंग के समय लगभग 2,00,000 लोगों ने खेला है।

फेसबुक की यह गेमिंग सर्विस फिलहाल अमेरिका में जारी किया गया है, वहीं भारत समेत अन्य देशों और एपल डिवाइस पर आने की फिलहाल कोई खबर नहीं है, हालांकि फेसबुक ने यह जरूर कहा है कि जल्द ही इसे एपल सफारी ब्राउजर पर लॉन्च करने का प्रयास किया जाएगा। फेसबुक के क्लाउड गेम को टेस्टिंग के दौरान करीब 2,00,000 लोगों ने खेला है।

Add Comment

Click here to post a comment

Featured