इंटरटेनमेंट लाइफ स्टाइल

ये हैं बॉलीवुड के मोस्ट रेस्पेक्टेड सेलिब्रिटीज

Indian Institute of Human Brands (IIHB) ने TIARA रिसर्च रिपोर्ट का निष्कर्ष जारी किया है जिसमें भारतीय सेलिब्रिटीज। हल हीं में, TIARA रिसर्च रिपोर्ट ने ‘Celebrities as Human Brands’ के विचार पर एक विस्तृत, व्यापक अध्ययन किया। इमेज ,व्यक्तित्व और मानव कारकों में 64 विशेषताओं को शामिल करते हुए TIARA ने यह अध्ययन करते हुए रेटिंग्स दिया है। TIARA रिसर्च (Trust, Identify, Attractive, Respect and Appeal) एक अनूठा शोध है जिसका क्षेत्र का अध्ययन प्रसिद्ध जापानी एजेंसी ‘रकूटेन’ द्वारा किया गया है।

2020 की रिपोर्ट के अनुसार, अभिताभ बच्चन, भारत के सबसे विश्वसनीय और सम्मानित सेलिब्रिटी हैं। बॉलीवुड में, अक्षय कुमार के लिए सम्मान की एक अलग जगह है, जबकि कॉमेडियन कपिल शर्मा सबसे सम्मानित भारतीय टीवी व्यक्तित्व हैं। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा सबसे सम्मानित और विश्वसनीय सेलिब्रिटी जोड़ी है। टीवी में, दिव्यांका त्रिपाठी दहिया 39. 1 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं। क्रिकेटर मितली राज को खेल जगत की हस्तियों में सबसे सुन्दर माना गया है।

दीपिका पादुकोण 60.3 अंक के साथ भारत की मोस्ट ग्लैमरस सेलिब्रिटी हैं। आलिया भट्ट, भारत की मोस्ट अट्रैक्टिव सेलिब्रिटी हैं। पूर्व होस्ट और बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना 88.5 के सहानुभूति स्कोर के साथ सबसे लोकप्रिय भारतीय सेलिब्रिटी हैं। लिस्ट के अनुसार, सलमान खान और कंगना रनौत के बाद हार्दिक पंड्या को सबसे विवादस्पद सेलिब्रिटी के रूप में स्थान दिया गया है। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी 55.3 स्कोर के साथ भारत के सबसे बहुमुखी अभिनेता के रूप में उभरे हैं।

60,000 रेस्पोंडेंट्स ने यह सर्वेक्षण किया ताकि 180 हस्तियों का विश्लेषण उनके सबसे विशिष्ट गुणों पर किया जा सके। इस रिसर्च में 180 हस्तियों को अध्ययन के हिस्से के रूप में शामिल किया गया है , जिसमे बॉलीवुड के 69, टेलीविज़न के 67, खेल के 37 और 7 सेलिब्रिटी जोड़े शामिल हैं। इस रिपोर्ट के लिए क्षेत्र का अध्ययन जापानी रिसर्च एजेंसी रकूटेन द्वारा मुंबई, दिल्ली चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोलकाता,अहमदाबाद सहित 23 शहरों में किया गया है।