इंटरटेनमेंट लाइफ स्टाइल

अब इस दिन होगा गोवा वाली भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह

Film Festival
Spread It

भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह जो कि हर साल नवंबर में गोवा में आयोजित होने वाले कार्यक्रम शेड्यूल आगे बढ़ा दिया गया है। इस बार इसका आयोजन नवंबर के जगह जनवरी में होगा।  कोरोना वायरस को लेकर यह फैसला लिया गया है। भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह अगले साल 16 से 24 जनवरी के बीच गोआ में आयोजित किया जाएगा। इससे पहले, इसका आयोजन इस साल 20 से 28 नवम्बर के बीच किया जाना था।

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर और गोवा के मुख्यमंत्री डाक्टर प्रमोद सावंत के बीच हुई बातचीत के बाद तिथियों में यह परिवर्तन किया गया है। साथ ही नई तारीखों में अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह के नियमों और गाइडलाइन्स के अनुरूप इस आयोजन को करने पर भी सहमति हुई है।

PIB के अनुसार इसे वर्चुअल और फिजिकल फार्मेट में किया जाएगा। समारोह के दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी ऐहतियात और सुरक्षा उपाय सुनिश्चित किए जाएंगे। फिल्म फेस्टिवल इस बार हाइब्रिड प्रारूप में यानी वर्चुअल माध्यम के साथ-साथ प्रत्यक्ष रूप में भी आयोजित किया जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव सर्किट में हाल ही में आयोजित फ़िल्म महोत्सवों के अनुरूप ही सभी कोविड संबंधित प्रोटोकॉल सख्ती से लागू किए जाएंगे। इससे पहले अगस्त में गोवा सरकार की ओर से कहा गया था कि IFFI 20 नवम्बर से 28 नवम्बर तक आयोजित किया जाएगा, हालांकि अब इसे स्थगित कर दिया गया है। 

Add Comment

Click here to post a comment

Featured