इंटरटेनमेंट

इस साल इन सितारों ने कहा दुनिया को अलविदा, कई दिग्गज Actors के भी नाम शामिल

dilip-kumar
Share Post

DESK: 2021 में कई सारे प्रसिद्ध सितारों ने दुनिया को अलविदा कहा. जब सिद्धार्थ शुक्ला का अचानक निधन हुआ तो उनके फैंस को काफी निराशा हुई. अचानक से हुई उनकी मौत ने सभी को झकझोर कर रख दिया. इस लिस्ट में और भी कई बड़े नाम शामिल हैं. सिद्धार्थ के अलावा इस साल कई नामचीन चेहरों (Actors) ने दुनिया को अलविदा कह दिया.

वैसे तो फ़िल्मी सितारों का ये सफर इतना आसान नहीं होता. लाखों लोग बड़े परदे पर आने की ख्वाहिश रखते हैं. लेकिन बहुत कम लोग अपना नाम बना पाते हैं. लेकिन जब वो दुनिया से जाते है अपनी अमिट छाप छोड़ जाते है. आइये जानते है टीवी और फिल्म की उन हस्तियों के बारे में जिन्होंने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.

दिलीप कुमार-
दिलीप कुमार हिन्दी फिल्मों के एक प्रसिद्ध और लोकप्रिय अभिनेता थे. इनकी फिल्मों की टिकटें बिकने से पहले ही ब्लैक में बिक जाती थी. 98 साल की उम्र में इनका देहांत हो गया . ये भारतीय संसद के उच्च सदन राज्य सभा के सदस्य रह चुके है. और यक़ीनन आगे भी इनके हुनर की वो छाप लोगों के दिलों में जिंदा रहेगी.

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के निधन से दुख में डूबा बॉलीवुड, PM मोदी और राहुल गांधी ने भी दी

सिद्धार्थ शुक्ला –
2 सितंबर को सिद्धार्थ शुक्ला ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया अचानक से हार्ट अटैक और उनकी मौत ने सभी को हैरत में डाल दिया . सिद्धार्थ अपने करियर के पीक पर चल रहे थे. कलर्स के पॉपुलर शो बिग बॉस से उनकी और शहनाज की जोड़ी को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा था. इस फेमस एक्टर ने बालिका वधू ,ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3 ,रियलिटी शो बिग बॉस और खतरों के खिलाड़ी सीजन 7 में नज़र आए .

सिद्धार्थ शुक्ला ने यूथ को बहुत जरूरी मैसेज दिया है, ऐसा जो ज़िंदगी बचा सकता है! - Siddharth Shukla Death due to heart attack siddharth was a chain smoker twitter reactions on

सुरेखा सिकरी –
इन्हें एक्टिंग के लिए नैशनल अवार्ड से नवाजा गया.उन्हें सीरियल्स में दादी सा का दर्जा मिला.75 साल की उम्र में 16 जुलाई को दादीसा उर्फ सुरेखा सिकरी ने एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया. आख़िरी वक्त तक वो काम करती रहीं. छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक उन्होनें अपनी कला की छाप छोड़ी है.

Surekha Sikri Death News: Bollywood Actress Surekha Sikri Passed Away At 75 - Surekha Sikri Ka Nidhan: नहीं रहीं 'दादी सा' सुरेखा सीकरी, कार्डिएक अरेस्ट से हुआ निधन - Navbharat Times

अनुपम श्याम –
टीवी इंडस्ट्री में प्रतिज्ञा सीरियल से उन्होंने अपनी पहचान बनाई.उन्हें सज्जन सिंह के नाम से भी जाना जाता था उन्होंने भी साल 2021 में दुनिया को अलविदा कह दिया. इनका दबदबा और बोलने के अंदाज ने सभी को अपना कायल बना दिया था.और शायद यही वो वजह है जो आज भी लोगों के दिलों में वो जिंदा है.

Big News : अनुपम श्याम का 63 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से थे बीमार - Entertainment News: Amar Ujala

राजीव कपूर-
बॉलीवुड पर राज करने वालों के खानदान से थे. कपूर खानदान को राजीव कपूर की मौत के बाद बहुत दुःख हुआ . 9 फरवरी को हार्ट अटैक के कारण ऱाजीव कपूर (Rajiv Kapoor) का देहांत हुआ था. राजीव ने साल 1983 में फिल्म एक जान हैं हम से बॉलिवुड में कदम रखा था और अभिनेता को प्रसिद्धि राम तेरी गंगा मैली से मिली.

Rajiv Kapoor Death: Actor Rajiv Kapoor Passed Away At Age Of 58 - राजीव कपूर का हार्ट अटैक से निधन, रणधीर और नीतू ने किया कन्फर्म - Navbharat Times

मनीषा यादव –
जोधा अकबर में सलीमा बेगम का रोले निभा चुकी एक्ट्रेस मनीषा यादव ने इस साल अक्टूबर महीने में अंतिम साँस ली. ब्रेन हेमरेज के चलते उनका निधन हो गया.उनका 1 साल का छोटा बेटा भी है.

नहीं रहीं Jodha Akbar की सलीमा बेगम, Manisha Yadav ने 29 की उम्र में ली अंतिम

अमित मिस्त्री –
टीवी और फिल्म कलाकार इसी साल दुनिया से रुखसत हुए है. 47 के मिस्त्री का निधन कार्डिएक अरेस्ट से हुआ।

अभिनेता अमित मिस्त्री का 47 वर्ष की आयु में निधन

अमित त्रिवेदी –
रामानंद सागर के पॉपुलर शो रामायण में रावण का किरदार निभा चुके है. त्रिवेदी ने 82 साल की उम्र में अक्टूबर महीने में दुनिया को अलविदा कहा.

Arvind Trivedi Death News: Ramayan Ravan, actor Arvind Trivedi, dies of heart attack at age of 82, celebrities pay tribute, #ArvindTrivedi: रामायण के 'रावण' अरविंद त्रिवेदी के निधन से सदमे में लोग,

घनश्याम नायक –
तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नट्टू काका की भूमिका अदा कर चुके है. इनका कैंसर की वजह से 77 साल की उम्र में निधन हो गया.

Amidst cancer treatment, Natukaka aka Ghanshyam Nayak went to Gujarat for shooting, said– I am very positive | फिर शुरू हुआ शो के नट्टू काका घनश्याम नायक के कैंसर का इलाज, बीमारी

विक्रमजीत कंवर पाल –
इनका निधन भी इसी वर्ष हुआ है. कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद कुछ और शारीरिक बीमारी की वजह से इनका निधन हो गया.

Actor Bikramjeet Kanwarpal Passed Away Due To Covid-19

राज कौशल-
अदाकारा मंदिर बेदी के पति और बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर राज कौशल ने इसी साल अंतिम साँस ली। इनका निधन 30 जून को हार्ट अटैक की वजह से हुआ था।

नहीं रहे मंदिरा बेदी के पति राज कौशल, दिल का दौरा पड़ने से निधन - mandira bedi husband Raj Kaushal passes away due to heart attack tmov - AajTak

पुनीत राज –
कन्नड़ सुपरस्टार राज के निधन ने पूरे देशभर में खलबली मचा दी. दक्षिण फिल्म इंडस्ट्री पर उनका दबदबा कायम था. उनका निधन वर्कआउट करते समय अचानक से दिल का दौरा पड़ने की वजह से अस्पताल ले जाते वक़्त रास्ते में मौत हो गई.29 अक्टूबर को उन्होंने अंतिम सांस ली.

Puneer Rajkumar death: Who Was Puneeth Rajkumar - कौन थे 'पावर स्टार' पुनीत राजकुमार - Navbharat Times

Latest News

To Top