इंटरटेनमेंट लाइफ स्टाइल

Happy Birthday : रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन के साथ काम कर चुकी है Sonam Kapoor

sonam-kapoor
Spread It

साल 9 जून 1985 को अनिल कपूर (Anil Kapoor) के घर एक बेटी का जन्म हुआ। जिसके लिए आगे चलकर बॉलीवुड में रेड कारपेट बिछ चुका था। और उस बेटी का नाम है सोनम कपूर (Sonam Kapoor)। सोनम हिन्दी फिल्मों में आज के समय की शीर्ष अभिनेत्रियों में से एक हैं। वे भले ही फिल्मों में सफलता ना पा सकी हो लेकिन वे कई टॉप ब्रांड की ब्रांड एंबेसडर बनी हुई है। साथ ही सोनम अपनी फिल्मों से ज्यादा खुद के द्वारा दिए गए बयानों की वजह से चर्चे में रहती हैं। ऐसा कहा जाता है की फिल्म इंडस्ट्री में आज की अभिनेत्रियों में सबसे अच्छे कपड़ों और फैशन का समझ उन्हीं को है।

36 वर्षीय सोनम कपूर (Sonam Kapoor) का आज जन्मदिन है। जन्मदिन के मौके पर उनके जीवन से जुड़े कुछ पहलु :

सोनम कपूर का जन्म 9 जून 1985 को मुंबई के चेंबूर में हुआ था। उनके पिता यानी अनिल कपूर बॉलीवुड के सुपरस्टार में से एक हैं।

उनकी एक बहन भी है जिनका नाम रिया है और वे भी निर्माता हैं। सोनम का एक भाई भी हैं जिनका नाम हर्षवर्धन है।

सोनम ने अपनी शुरूआती पढ़ाई आर्य विद्या मंदिर स्कूल, जुहू से की है।

यूनाइटेड वर्ल्‍ड कॉलेज ऑफ साउथ ईस्ट एशिया, सिंगापुर (United World College of South East Asia, Singapore) से सोनम ने थियेटर और कला की पढ़ाई की है।

कपूर खानदान में अन्य सदस्य की तरह सोनम ने भी फिल्मी करियर को चुना। लेकिन फिल्मों में आने से पहले उन्होंने खुद के ऊपर कड़ी मेहनत की और खुद का वजन कम किया।

सोनम ने रानी मुखर्जी (Rani Mukharjee) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की बेहतरीन फिल्म ‘ब्लैक’ में एक सहायक निर्देशक के तौर पर काम किया था।

लेकिन उन्हें बड़ा ब्रेक संजय लीली भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से मिला। इस फिल्म में पहली बार वह पर्दे पर लोगों के सामने आईं थीं।

‘सांवरिया’ फिल्म के लिए इन्हें फिल्म फेयर के बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया था।

फिल्म ‘सांवरिया’ के लिए उन्हें कई अवार्ड के लिए नामांकित किया गया लेकिन स्टारडस्ट सुपर स्टार ऑफ टुमौरो (Stardust Superstar of Tomorrow) में अवार्ड प्राप्त हुआ था।

लंबे समय से चले आ रहे बॉयफ्रेंड आनंद अहूजा से सोनम कपूर ने साल 2018 में शादी की।

उनकी लास्ट फिल्म ‘पैडमैन’ और ‘वीरे दी वेडिंग’ जो साल 2018 में आई थी।