इंटरटेनमेंट लाइफ स्टाइल

कट्टी बट्टी के बाद इमरान खान ने एक्टिंग से किया कट्टी

imran khan actor
Spread It

‘जाने तू या जाने ना’ से अपने करियर की शुरआत करने वाले ‘इमरान खान’ ने एक्टिंग को अलविदा कह दिया है। यह बात खुद उनके करीबी दोस्त ‘अक्षय ओबेरॉय’ ने कही। आमिर खान के भतीजे इमरान खान की आखिरी फिल्म ‘कंगना रनौत’ के साथ ‘कट्टी बट्टी’ थी।अक्षय ने कहा कि उन्होंने इमरान के साथ अभिनय का अध्ययन किया, और उम्मीद है कि इमरान जल्द ही निर्देशक बनेंगे। अक्षय, गुड़गांव और कालकांडी जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं।

अक्षय ओबेरॉय ने बताया “बॉलीवुड में मेरा सबसे अच्छा दोस्त इमरान खान है, जो अब अभिनेता नहीं है क्योंकि उसने अभिनय छोड़ दिया है। इमरान मेरा सबसे करीबी दोस्त है, जिसे मैं सुबह 4 बजे उठकर कॉल कर सकता हूं। मैं और इमरान लगभग 18 वर्षों से एक-दूसरे के साथ हैं, हमने अंधेरी वेस्ट में किशोर एक्टिंग स्कूल में एक साथ अभिनय का अध्ययन किया।” उन्होंने आगे कहा, “देखिए, इमरान खान ने फिलहाल अभिनय छोड़ दिया है। जहां तक मुझे पता है, इमरान के अंदर एक बेहतर लेखक और निर्देशक हैं, मुझे नहीं पता कि वह अपनी फिल्म का निर्देशन खुद कब करेंगे, मैं कोई दबाव नहीं डालने जा रहा हूं, लेकिन एक दोस्त के रूप में, मुझे लगता है कि वह अपनी फिल्म का निर्देशन जल्द ही करेंगे। इसके अलावा, जब इमरान निर्देशन करेंगे, मुझे पता है कि वह एक अद्भुत फिल्म बनाएंगे क्योंकि उनकी संवेदनशीलता और सिनेमा की समझ बहुत अधिक है। ”

इमरान खान, हिंन्दी फिल्म के एक अभिनेता हैं। खान का जन्म मैडिसन, विस्कजिन, अमेरिका में हुआ था। उनके पिता अनिल पाल, एक हिन्दी-बंगाली और माँ नुज़हत खान, एक मुस्लिम, है। वे अभिनेता आमिर खान व निर्माता-निर्देशक मंसूर खान के भतीजे है और नासिर हुसैन, जों एक निर्देशक व निर्माता है, के पोते है। उन्होंने बोम्बे स्कॉटिश स्कूल में पढ़ाई की पर बाद में ऊटी स्थित एक बोर्डिंग स्कूल में दाखिला ले लिया। अभिनय में रुचि के कारण खान ने मुंबई स्थित किशोर नामित कपूर के अभिनय के विद्यालय में दाखिला लिया।

खान फिल्मों में क़यामत से क़यामत तक (1988) और जो जीता वही सिकंदर (1992) में बाल कलाकार के रूप में दिखाई दिए। दोनों ही फ़िल्मों में उन्होंने नन्हे आमिर खान की भूमिका निभाई थी। उनकी डेब्यू फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’ के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ नए अभिनेता का फ़िल्मफेयर पुरस्कार मिला था। इमरान खान, आई हेट लव स्टोरीज़, देली बेली, मेरे ब्रदर की दुल्हन, लक, किडनैप जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। अपने अभिनय करियर के अलावा, इमरान पत्नी अवंतिका मलिक के साथ कथित अलगाव के लिए चर्चा में रहे हैं।

Add Comment

Click here to post a comment