लाइफ स्टाइल इंटरटेनमेंट

बॉलिवुड शहंशाह ने पान मसाला ब्रांड का एड छोड़ा, लौटाई पूरी फीस

amitabh-bachchan
Spread It

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कुछ समय पहले एक पान मसाला एड करने के चलते सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हुए थे और उन्हें इस एड को करने के लिए काफी टारगेट किया गया था। अब इस मामले में एक्शन लेते हुए अमिताभ बच्चन ने इस एड से अपना नाम वापस ले लिया है। एक्टर ने इसकी वजह बताते हुए कहा है कि वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि इससे नई पीढ़ी को पान मसाला का सेवन करने के लिए मोटिवेशन ना मिले। उन्होंने इस विज्ञापन के लिए मिली फीस भी वापस कर दी है।

अमिताभ बच्चन के कमला पसंद के ऐड पर कई सारे लोगों ने आपत्ति जताई थी। लोगों का ऐसा मानना था कि देश की सीनियर मोस्ट पर्सनैलिटी होने के नाते अमिताभ बच्चन को ऐसे विज्ञापन नहीं करने चाहिए। नेशनल एंटी-टोबैको ऑर्गेनाइजेशन ने भी अमिताभ बच्चन से रिक्वेस्ट की थी कि बिग बी इस एड से अपना नाम वापस ले लें।

स्टेटमेंट की मानें तो- कमला पसंद, कमर्शियल के ऑनएयर होने के कुछ दिन बाद, अमिताभ बच्चन ने इस ब्रैंड के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया था जो उन्होंने पिछले हफ्ते खत्म कर दिया है। ऐसा इसलिए किया गया है कि जब मिस्टर बच्चन ने इस एड से जुड़ने का फैसला किया था उस दौरान उन्होंने इस बात का इल्म नहीं था कि इस तरह के विज्ञापन सैरोगेट एडवरटाइजमेंट की कैटेगरी में आते हैं. बाद में अमिताभ बच्चन ने इस एड से अपना नाम वापस ले लिया और इस ब्रैड के प्रमोशन के लिए उन्होंने जो फीस ली थी वो भी वापस कर दी।