लाइफ स्टाइल फुल वॉल्यूम कॉर्नर बिहारनामा हेल्थ

बिहार तोड़ रहा अपना ही रिकॉर्ड, 6 महीने में लगेंगे 6 करोड़ से ज्यादा टीके

nitish-kumar
Spread It

बिहार में जब से वैक्सीनेशन अभियान शुरू हुआ है तब से ही बिहार सरकार ने 6 महीने में 6 करोड़ वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा था। फ़िलहाल अभी 6 महीने पुरे नहीं हुए हैं लेकिन इन महीनों के अंतर्गत बिहार ने कई वैक्सीनेशन रिकॉर्ड बनाया है। हाल ही में, 17 सितम्बर प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर देश भर में वैक्सीनेशन का अभियान चलाया गया था जिसमें बिहार अव्वल रहा। और अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में 6 महीने में 6 करोड़ के लक्ष्य से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगाए जायेंगे।

टीकाकरण अभियान में तेज़ी लाने की तैयारी की जा रही है। प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बिहार सरकार ने 30 लाख टीकाकरण का लक्ष्य रखा था। लेकिन, इस लक्ष्य को पार करते हुए बिहार में 33 लाख से अधिक टीकाकरण किया गया। टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय होती जा रही है। CM ने बताया कि केंद्र सरकार से जो टीका मिलना चाहिए वो मिल रहा है।

बिहार अब वैक्सीनेशन का अपना रिकॉर्ड तोड़ने जा रहा है। फ़िलहाल बिहार में 5 करोड़ से भी ज्यादा वैक्सीनेशन हो चूका है। बिहार में वैक्सीनेशन अभियान में काफी तेजी आई हुई है। जिससे बिहार अब अपना तय लक्ष्य तोड़ने जा रहा है।