लाइफ स्टाइल इंटरटेनमेंट

आशा और उम्मीद का एंथम – ‘Meri Pukar Suno’

Meri-pukar-suno
Spread It

Oscar Award विनर AR Rahman और Gulzar की जोड़ी एक बार फिर उनके फैंस के बीच आ गयी है। लेकिन इस बार इनकी जोड़ी अकेली नहीं है बल्कि इनके साथ देश के कई बड़े सिंगर्स भी हैं। AR Rahman और Gulzar ने मिलकर इस कोरोना काल में लोगों के अंदर आशा की लौ को फिर से जलाने का काम किया है। इनकी जोड़ी ने आशा और उम्मीद से भरे एक गाने को रिलीज़ किया है। गाने का नाम है- ‘मेरी पुकार सुनो’ (Meri Pukar Suno)। इस एंथम सॉन्ग में देश के 7 मशहूर सिंगरों ने अपनी आवाज दी है।

‘मेरी पुकार सुनो’ एंथम सॉन्ग के बोल लेजेंड गुलजार साहब ने लिखे हैं। और इस गाने को Oscar Award विनर AR Rahman ने कंपोज किया है। गाने को Alka Yagnik, Shreya Ghoshal, KS Chithra, Sadhana Sargam, Shashaa Tirupati, Armaan Malik and Asees Kaur ने गाया है। गाने के बारे में बात करते हुए Rahman ने बताया कि “इस बार, महामारी के इस काल में हर किसी के जीवन में एक उथल पुथल है, और उतनी ही अनिश्चितता और दर्द है।” इसी को देखते हुए Rahman और Gulzar साहब ने आशा और उम्मीद से भरे एक एंथम बनाने का सोचा। ‘मेरी पुकार सुनो’ गाना अपनी बेटियों के माध्यम से अपने बच्चों के लिए गाती हुई भारत माँ का गाना है।

Sony Music India के बैनर तले बने इस एंथम सॉन्ग ‘मेरी पुकार सुनो’ का टीजर पिछले दिनों हीं वर्ल्ड Music Day पर रिलीज किया गया था। यह गाना किसी जादू से कम नहीं है क्यूंकि इसको बनाने वाले भी किसी जादूगर से कम नहीं हैं। म्यूजिक की दुनिया के दो दिग्गजों ने इसे लिखा और कंपोज़ किया है तो वहीं सुरों पर राज़ करने वाले सिंगर्स ने इस एंथम को अपनी आवाज़ दी है।