बिहारनामा

Bihar : बिहार की इस बेटी ने रचा इतिहास, अर्पणा ने एक साथ तीन चोटियों पर लहराया तिरंगा

Arpana Sinha 1
Share Post

NALANDA : बिहार (Bihar) के नालंदा जिले की रहने वाली अर्पणा सिन्हा अपने गांव-समाज के साथ-साथ पूरे राज्य का नाम रोशन किया है. नालंदा की इस होनहार बेटी ने एक साथ तीन चोटियों पर तिरंगा लहराकर इतिहास रच दिया है. अर्पणा के माता-पिता और इनके परिजन बेटी की इस कामयाबी पर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

मूल रूप से बिहार के नालंदा जिले के मेघी दीपनगर रहने वाली अर्पणा सिन्हा विगत कई सालों से जिले और राज्य को गौरवान्वित करने का काम करते आ रही हैं. अर्पणा 7 नवंबर को लगातार चौथी बार पर्वतारोही करने गई, जिसमें वो तीन चोटियों पर परचम लहरा कर 22 नवंबर को बिहार शरीफ पहुंच रही है. पहला चोटी जिओचला ट्रैक जिसकी ऊंचाई 16207 फीट है. दूसरी चोटी जोनगरी टॉप जिसकी ऊंचाई 13681 फीट और तीसरी चोटी सिंगलीला ट्रैक जिसकी ऊंचाई 11930 फीट पर अर्पणा ने तिरंगा लहराकर अपने शहर का नाम ऊंचा किया.

अर्पणा का यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा. इस कामयाबी से सिर्फ उनके माता-पिता ही नहीं बल्कि समस्त जिला वासी खुशी का माहौल है. इस मौके पर सेन्सई राकेश राज ने बधाई देते हुए बताया कि अर्पणा 2012 से कराटे में अपने दम आजमाते हुए नेशनल और राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में 50 से अधिक मेडल प्राप्त कर चुकी है. साथ ही खो-खो , एथलेटिक और बॉक्सिंग के मगध यूनिवर्सिटी की चैंपियन रही है.

अर्पणा का सपना है कि वो 1 दिन माउंट एवरेस्ट पर भारत के तिरंगा लहरा कर भारत को गौरवान्वित करने का काम करें. उसकी इस कामयाबी के लिए अर्पणा सिन्हा को जिले के कई बुद्धिजीवियों ने बधाई दी और भविष्य में और भी बेहतर करने की शुभकामनाये दी.

Latest News

To Top