फुल वॉल्यूम कॉर्नर बिहारनामा

चिकित्सा के लिए नया विभाग शुरू करेगा दरभंगा का ये कॉलेज

ayurved-college-darbhanga
Spread It

मोहनपुर, दरभंगा के राजकीय महरानी रामेश्वरी भारतीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान का स्थापना दिवस दिनांक 15 सितम्बर 2021 को है। इस खास मौके पर चिकित्सालय में National Commission for Indian System of Medicine (NCISM) के न्यूनतम मापदंड को पूरा करने के लिए चिकत्सालय के सभी विभागों के Outpatient Department (OPD) विभाग और Inpatient Department (IPD) अस्पताल में शुरू करे का फैसला लिया गया है।

इसलिए दरभंगा के राजकीय महरानी रामेश्वरी भारतीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान और इससे सम्बंधित दरभंगा के राजकीय कामेश्वर सिंह आयुर्वेदिक चिकत्सालय के सभी पदाधिकारी और कर्मचारी सहित पहले के छात्र और चिकित्सक इस खास मौके पर, इस दिन की शोभा बढ़ाने के लिए आएंगे। यह कार्यक्रम दरभंगा के कामेश्वर नगर, राजकीय कामेश्वर सिंह आयुर्वेदिक चिकत्सालय में सुबह 11 बजे से आयोजित किया जायेगा।

राजकीय महारानी रामेश्वरी भारतीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान, दरभंगा की स्थापना 1975 में हुई थी। यह कॉलेज कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय, दरभंगा से संबद्ध है। इस संस्थान में शिक्षण के लिए व्यापक सुविधाएं हैं, चिकित्सा और संबद्ध रिसर्च के लिए अटूट रिसोर्सेज हैं और यह विश्वसनीय रोगी देखभाल प्रदान करते हैं। इस संस्थान का उद्देश्य स्वास्थ्य गतिविधि की सभी महत्वपूर्ण शाखाओं में आत्मनिर्भर कर्मियों के प्रशिक्षण के लिए उच्चतम क्रम की शैक्षिक सुविधाओं को एक स्थान पर एक साथ लाना है।