एजुकेशन फुल वॉल्यूम कॉर्नर बिहारनामा स्कूल

बिहार के स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी, 10 मई से शुरू होगी 9वीं से 12वीं की क्लास

Nitish-Kumar
Spread It

कोविड -19 के तेजी से फैलने के बीच, देश भर के स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया है। इससे फिर से कक्षाओं में बाधा उत्पन्न हुई है। और इस समस्या को दूर करने के लिए, बिहार सरकार ने टेलीविजन चैनल – डीडी बिहार पर कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री नीतिश कुमार (CM Nitish Kumar) की सरकार के निर्देशानुसार, डीडी बिहार पर 10 मई 2021 से कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के लिए क्लासेस शुरू होंगी। विशेषकर बिहार बोर्ड (Bihar Board) के स्टूडेंट्स को दूरदर्शन बिहार चैनल के जरिये पढ़ाया जाएगा।

9वीं और 10वीं के छात्रों के लिए कक्षाएं सुबह 10 से 11 बजे तक आयोजित की जाएंगी। वहीं 11वीं और 12वीं के छात्रों के लिए कक्षाएं सुबह 11 से 12 बजे तक आयोजित की जाएंगी। विभिन्न विषयों के लिए कक्षाएं इस समय के अंदर निर्धारित की जाएंगी, और प्रत्येक विषय की अवधि 16 से 17 मिनट की होगी।

कोरोना महामारी के दौरान जब स्कूल और ऑनलाइन क्लासेस भी बंद हैं। गर्मी की छुट्टियां (Summer Vacation Bihar) शुरू हो चुकी हैं। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो, इसके लिए राज्य सरकार ने दूरदर्शन बिहार पर पाठ्यक्रम के अनुसार कार्यक्रम प्रसारित करने की पहल की है। जानकारी के अनुसार, इस पहल से राज्य भर के 8,000 उच्च विद्यालयों में अध्ययनरत 36 लाख से अधिक छात्रों को लाभ मिलेगा।