फुल वॉल्यूम कॉर्नर बिहारनामा योजना-परियोजना

Cyclone Yaas : नीतीश कुमार ने किया मुआवजे का ऐलान, मृतक के परिजनों को मिलेंगे इतने लाख रुपए

nitish-kumar
Spread It

भारत में कोरोना का कहर अभी कम भी नहीं हुआ था की चक्रवाती तूफान ‘यास’ (Cyclone Yaas) ने भी दस्तक दे दी। इस तूफ़ान से बंगाल, ओडिशा, आदि समेत कई राज्य प्रभावित हुए हैं। इस तूफान ने बिहार(Bihar) में भी काफी हड़कंप मचाया है। इस चक्रवाती तूफान यास की वजह से बिहार में 7 लोगों ने अपनी जान गंवा दी जबकि 6 लोग घायल हो गए हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने इस आपदा से निपटे हुए मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की सहायता राशि तुरंत मुहैया कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने लोगों की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त की और कहा की राज्य सरकार प्रभावित परिवारों के साथ है। इसके साथ ही उन्होंने घायल व्यक्ति के समुचित इलाज का निर्देश दिया है और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है।

बता दे की इस चक्रवाती तूफान ‘यास’ की वजह से दरभंगा में एक, बांका में एक, मुंगेर में एक, बेगूसराय में एक, गया में एक, भोजपुर में एक और पटना में एक व्यक्ति की मौत ही गयी है। इसके अलावा इस तूफान की वजह से बेगूसराय के चार, बांका के एक और गया के एक व्यक्ति घायल भी हो गए है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील भी की है कि आपदा प्रबंधन विभाग के समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का पालन करें।

ओडिशा और पश्चिम बंगाल में बुधवार को दस्तक देने के बाद 26 मई की मध्यरात्रि से भयंकर चक्रवाती तूफान यास ने झारखंड और बिहार को प्रभावित किया। इस चक्रवात के कारण राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में हल्की से भारी वर्षा देखी गई। कई जिलों में आंधी-पानी से नुकसान भी हुआ है। इसके कारण शहर के कई इलाकों और गलियों में पानी भर गया है।

MyGov India : अब है 25000 जितने की बारी