फुल वॉल्यूम कॉर्नर संस्कृति

कोरोना काल के बाद पटना में फिर शुरू होगी मां गंगा आरती

ganga-aarti-patna
Spread It

नारायण प्रसाद ने नवनियुक्त पर्यटन मंत्री का पदभार संभालते ही कामकाज शुरू कर दिया है। इसी क्रम में उन्होंने विभाग की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। कोरोना काल के बाद बिहार में पर्यटकों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए पटना के गांधी घाट पर फिर से गंगा आरती शुरू कराने व पर्यटकों को गंगा की सैर कराने के लिए MV Vihar जहाज के परिचालन का निर्देश दिया।

मंत्री नारायण प्रसाद ने विभाग द्वारा क्रियान्वित योजनाओं के साथ पर्यटन निदेशालय के कार्यों एवं बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम के क्रियाकलापों की भी समीक्षा की। उन्होंने विभाग द्वारा क्रियान्वित सभी योजनाओं को समय पूरा करने पर जोर दिया गया, ताकि इसका लाभ पर्यटकों का मिल सके। बिहार में आने वाले पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होने के कारण प्रचार-प्रसार करने तथा होटलों व परिवहन व्यवस्था को सुचारू व सुदृढ़ करने पर जोर दिया

मंत्री ने बिहार में स्थित पर्यटकीय दृष्टिकोण के स्थलों को चिन्हित कर उन्हें विकसित करने की कार्रवाई करने का निर्देश विभागीय प्रधान सचिव को दिया। साथ ही बताया कि विभाग को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए Team Work के साथ काम करने की जरूरत है। मौके पर प्रधान सचिव रवि मन्नुभाई परमार, विशेष सचिव प्रभाकर और अन्य वरीय अधिकारी भी मौजूद थे।

Add Comment

Click here to post a comment