बिहारनामा फुल वॉल्यूम कॉर्नर

Patna Metro New Update : Malahi Pakdi बड़ी तेजी से चल रहा है पटना मेट्रो का काम

Patna Metro new Update
Spread It

Patna Metro New Update : पटना मेट्रो (Patna Metro) के पहले कॉरिडोर में दानापुर से बेली रोड और पटना जंक्शन होते हुए मीठापुर तक का एरिया कवर होगा। जिसकी लंबाई लगभग 18 किलोमीटर होगी। इसके साथ दूसरा कॉरिडोर पटना जंक्शन से नया अंतरराज्यीय बस अड्डे तक का होगा। इस कॉरिडोर में गांधी मैदान, PMCH और राजेंद्र नगर टर्मिनल से होकर मेट्रो गुजरेगी। जिसकी कुल लंबाई लगभग 14.5 किलोमीटर तक की होगी।

पटना रेलवे स्टेशन से Underground जाने वाली मेट्रो राजेंद्र नगर पहुँचने पर जमीन छोड़ एलिवेटर हो जाएगी। यानी राजेंद्रनगर स्टेशन से मेट्रो रैंप पर चढ़कर अंडरग्राउंड से एलिवेटेड ट्रैक तक पहुंचने का सफर तय करेगी। कॉरिडोर 2 का निर्माण कार्य मलाही पकड़ी (Malahi Pakdi) से जीरोमाइल तक बाईपास पर होना है। आपको बता दें कि मलाही पकड़ी पर बनने वाले मेट्रो एलिवेटेड रैंप का काम काफी तेजी से चल रहा है। जैसा की पटना मेट्रो के दूसरे कॉरिडोर में प्राइऑरटी बेसिस पर बन रहे मेट्रो का आधारभूत संरचना काफी तेज़ी से चल रहा है। सभी workers और अधिकारी अपने कामों को काफी तेज़ी निपटने में लगे हैं।

एलिवेटर रैंप बनाने के लिए काफी बड़ी Mechine लाई गयी हैं और काफी तेजी से पिलर के लिए ड्रिलिंग का काम चल रहा है। इस बीच जो तारों का जाल दिखता था उसे अब हटा दिया गया है। इलेक्ट्रिसिटी के पोल तो दिख रहे हैं लेकिन तारों को हटा दिया गया है। हांलाकि मेट्रो के इन कामों से आमलोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन आम लोगों को भविष्य में सहूलियत प्राप्त हो इसके लिए थोड़ी दिक्कतों का सामना तो करना ही पड़ेगा।