बिहारनामा फुल वॉल्यूम कॉर्नर

PPU : मीठापुर बस स्टैंड अब बनेगा पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी

Patliputra-university
Spread It

नवसृजित पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय (PPU) का प्रशासनिक भवन मीठापुर में बनेगा। पहले सरकार से मीठापुर स्थित बस स्टैंड के निकट 8.5 एकड़ जमीन हस्तांतरण के लिए अनुरोध किया गया था। लेकिन अब पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी मीठापुर बस स्टैंड के जमीन पर बनेगा।

आने वाले 15 जुलाई से मीठापुर बस स्टैंड से बसों का परिचालन बंद कर दिया जाएगा। बस स्टैंड बैरिया स्थिति पाटलिपुत्र अंतरराज्यीय बस टर्मिनल में शिफ्ट हो जाएगा। इसके बाद मीठापुर बस स्टैंड की जमीन पर पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय बनेगा।

जिला प्रशासन ने बस स्टैंड की 8 एकड़ जमीन को पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के लिए चिह्नित कर रिपोर्ट भेजी है। जैसे ही इसे स्वीकृति मिल जाएगी, वैसे ही यहां पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय का भवन निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जायेगा।

मीठापुर का इलाका एजुकेशनल हब (Educational Hub) के तौर पर विकसित किया जा रहा है। फिलहाल मीठापुर बस स्टैंड से बसों का संचालन हो रहा है।

अगले महीने की 15 तारीख से बस स्टैंड से बसों का संचालन रोक दिया जाएगा और बस स्टैंड को बैरिया स्थिति पाटलिपुत्र अंतरराज्यीय बस टर्मिनल में शिफ्ट कर दिया जाएगा। और 15 एकड़ जमीन पर बैरिया स्थित पाटलिपुत्र अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का विस्तार होगा।

विस्तृत जानकारी के लिए वीडियो देखें