बिहारनामा फुल वॉल्यूम कॉर्नर

Bihar में पथ और पुलों के निर्माण का रास्ता हुआ साफ

highway-bihar
Spread It

हाल ही में बिहार के पथ मंत्री नितिन नवीन (Nitin Navin), केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (NItin Gadkari) के साथ हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। जैसा कि भारत सरकार शीघ्र ही पटना से साहेबगंज होते हुए केसरिया के रास्ते अरेराज को नया राष्ट्रीय उच्च पथ के रूप में अधिसूचित करेगी। और इसी के साथ नितिन गडकरी ने अब जेपी सेतु के समानांतर नया चार लेन पुल बनाने की अनुमति दे दी है।

बिहटा से कोईलवर पथांश की 4 किलोमीटर लंबाई का अलग से टेंडर निकाल कर भारतीय राज्यमार्ग प्राधिकरण निर्माण शीघ्र शुरू किया जाएगा। इसी के साथ आमस-दरभंगा एक्सप्रेस-वे के लिए भी जल्द टेंडर जारी करने का निर्णय लिया गया है। आपको बता दें आमस से दरभंगा के 189 किलोमीटर लंबे पथ के लिए भूमि अधिग्रहण का कार्य अपने अंतिम चरण पर पहुंच चुका है। इसीलिए इसका टेंडर जल्द निकालकर मॉनसून के खत्म होने के बाद इस का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार राज्य में एवं पुल निर्माण के लिए भारत सरकार की ओर से भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया है। तथा उन्होंने कहा कि राज्य में पुल एवं पथ निर्माण के लिए हो रहे भूमि अधिग्रहण के कार्यों को जल्द पूरा करें।