फुल वॉल्यूम कॉर्नर बिहारनामा

Bihar Unlock 7 : त्योहारों को ले कर सरकार का बड़ा फैसला

Bihar unlock 7
Spread It

25 सितंबर को बिहार में Unlock-6 खत्म हो जायगा। इसी को देखते हुए 23 सितम्बर को मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण (Tripurari Sharan) ने सभी जिलाधिकारियों से फीडबैक लिया। और इसके बाद 24 सितम्बर को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन समूह (Disaster Management Group) की बैठक हुई। इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। फैसले में आंगनवाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों के स्कूल खुलने से जुड़े फैसे लिए गए हैं।

सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने अपने ट्विटर से ट्वीट कर जानकारी दी है कि, कोरोना महामारी संबंधी प्रतिबंधों के सकारात्मक परिणाम आ रहे हैं। 24 सितम्बर की स्थिति की समीक्षा कर 15 नवंबर, 2021 तक सभी आंगनवाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों के विद्यालय को खोलने का निर्णय लिया गया है।

देश में अब त्योहारों का सीजन शुरू हो चूका है। बिहार में अब त्योहारों के मद्देनजर भीड़ प्रबंधन के लिए जिला प्रशासन आदेश जारी करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा है कि, आगामी त्योहारों के दौरान जुलूस और भीड़ प्रबंधन हेतु जिला प्रशासन आदेश जारी करेंगे। कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले वाले राज्यों से आनेवाले यात्रियों की कोविड जांच अनिवार्यकराई जाएगी।