फुल वॉल्यूम कॉर्नर बिहारनामा

BIHAR COVID UPDATE : कंकड़बाग का यह स्पोर्ट्स कंपलेक्स बना कोरोना का अस्थाई अस्पताल

patliputra-complex-patna-BED
Spread It

कोरोना (Corona) के बढ़ते संक्रमण के बीच कई राज्य अस्थाई अस्पताल बना रहे हैं तो कहीं स्टेडियम में कोविड-19 मरीजों के लिए ऑक्सीजन बेड लगाए जा रहे हैं। कुछ ऐसा ही हाल बिहार की राजधानी पटना (Patna) में भी है।

पटना में संक्रमितों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है अस्पतालों में बेड की कमी के कारण कई मरीजों को सही इलाज नहीं मिल पा रहा। लिहाजा बेड की कमी को दूर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग (Health Dept.) ने पटना के कंकड़बाग (Kankarbagh) स्थित पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कंपलेक्स (Patliputra Sports Complex) में 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) बनाया गया है।

आज से यानी 3 मई से पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कंपलेक्स एक अस्थाई अस्पताल के रूप में काम करेगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अस्थाई अस्पताल में तमाम तरह की तैयारियां पूरी हो चुकी है और स्टाफ्स भी वहां भेज दिए गए हैं। इस अस्थाई अस्पताल में ऑक्सीजन के साथ साथ जो सबसे बड़ी दिक्कत है वेंटिलेटर वह भी यहां मौजूद कराया गया है।

इस अस्थाई अस्पताल से राजधानी में हो रहे कोरोना मरीजों की तकलीफों को थोड़ा दूर करने की कोशिश में इस स्पोर्ट्स कंपलेक्स को अस्पताल के रूप में बनाया गया है। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने इस अस्थाई अस्पताल का निरीक्षण किया।