फुल वॉल्यूम कॉर्नर बिहारनामा

Bihar Lockdown 2.0 :बिहार में इस साल का लॉकडाउन 2.0, महामारी से बचने को 10 दिन की तालाबंदी और

BIHAR-LOCKDOWN
Spread It

बिहार में कोरोना के रोकथाम के लिए लॉकडाउन को बढ़ा (Bihar Lockdown 2.0 ) दिया गया है। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए बिहार सरकार ने ये अहम फैसला लिया है। 13 मई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने ट्वीट कर के खुद इस बात की जानकारी दी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने 13 मई के दोपहर में ट्वीट किया की आज सहयोगी मंत्रीगण और पदाधिकारियों के साथ बिहार में लागू लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा की गयी। लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। इसलिए बिहार में अगले 10 दिनों तक यानी कि 16 से 25 मई, 2021 तक लॉकडाउन को विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।

सरकार की ओर से ये भी जानकारी दी गई है कि बिहार के मुख्य सचिव, विकास आयुक्त, पुलिस महानिदेशक, अपर मुख्य सचिव गृह और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव आज यानी 13 मई की शाम 4:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे और लोगों को सरकार के लॉकडाउन से जुड़े लिए गए निर्णय के बारे में विस्तार से बताएंगे। साथ ही नियम और गाइडलाइन के बारे में भी जानकारी जनता के साथ साझा की जाएगी।

बता दें, कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए और हालात की गंभीरता को देखते हुए बिहार सरकार ने 5 मई से 15 मई तक लॉकडाउन का ऐलान किया था। लॉकडाउन के दौरान कोरोना केस में गिरावट दर्ज की गई है जिसके बाद बिहार सरकार ने कोरोना की चेन तोड़ने के उद्देश्य से लॉकडाउन को 10 दिनों के लिए बढ़ाने का फैसला लिया है।

Forbes : फोब्स के अनुसार ये हैं दुनिया के 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी