फुल वॉल्यूम 360° खेल

WTC Final : भारत-न्यूजीलैंड ने घोषित की अपनी-अपनी टीमें, ये धाकड़ खिलाड़ी छुड़ाएगा पसीने

wtc final
Spread It

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के लिए भारतीय टीम का ऐलान 15 जून को कर दिया गया। 15 सदस्यीय टीम में दो विकेटकीपर और 5 तेज गेंदबाजों का चयन हुआ है। भारतीय टीम में ओपनर के रूप में रोहित शर्मा और शुभमन गिल को चुना गया है, वहीं विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा को भी स्क्वॉड में रखा गया है। स्पिनर के रूप में आर अश्विन और ऑलराउंडर के रूप में रविंद्र जडेजा टीम में शामिल हैं। तेज गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव के साथ मोहम्मद सिराज भी 15 सदस्यीय टीम में शामिल हैं।

अनुभवी पेसर उमेश यादव को ब्रिसबेन टेस्ट के हीरो रहे शार्दुल ठाकुर पर तरजीह दी गई है। उमेश के साथ मोहम्मद शमी और हनुमा विहारी जोकि ऑस्ट्रेलिया में चोटिल हो गए थे, उन्हें भी टीम में शामिल किया गया है। आईसीसी के टीम प्रोटोकॉल के अनुसार विराट कोहली की अगुआई में घोषित टीम में इन तीनों ने वापसी की है। यह मैच 18 जून से साउथैम्प्टन के रोज बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा।

शार्दुल के अलावा ओपनर मयंक अग्रवाल और वॉशिंगटन सुंदर भी बाहर हैं जबकि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले ऑलराउंडर अक्षर पटेल भी जगह बनाने में असफल रहे हैं। अन्य बल्लेबाजों में केएल राहुल को भी एंट्री नहीं मिली है, जो हाल ही में आयोजित इंट्रा स्क्वॉड प्रैक्टिस मैच में विराट कोहली के सामने विपक्षी कप्तान थे।

भारतीय टीम का स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (Rohit Sharma), शुभमन गिल (Shubhman Gill), चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara), विराट कोहली (Virat Kohli)(कप्तान), अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rehane) (उप कप्तान), हनुमा विहारी (Hanuma Vihari), ऋषभ पंत (Rishabh Pant), ऋधिमान साहा (Wridhman Saha), रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin), रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah), इशांत शर्मा (Ishant Sharma), मोहम्मद शमी (Mohammad Shami), उमेश यादव (Umesh Yadav) और मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj)

न्यूजीलैंड ने भी घोषित की अपनी टीम

इससे पूर्व न्यूजीलैंड ने भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें एजाज पटेल को विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर शामिल किया गया है। इस टीम में डग ब्रेसवेल जैकब डफ, डैरेल मिशेल, रिचन रविंद्र और मिशेल सैंटनर को टीम में जगह नहीं मिली है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्रभावी प्रदर्शन करने के बाद डेवॉन कॉन्वे को भी टीम में जगह मिली है। उन्होंने लॉर्ड्स में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करते हुए शानदार दोहरा शतक लगाया था।

न्यूजीलैंड टीम का स्क्वॉड:

केन विलियमसन (Kane Williamson)(कप्तान), टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell), ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult), डेवन कॉन्वे (Devon Conway), कॉलिन डी ग्रैंडहोम (Colin de Grandhomme), मैट हेनरी (Matt Henry), काइली जैमिनसन (Kyle Jamieson), टॉम लाथम (Tom Latham), हैनरी निकोलस (Henry Nicholls), एजाज पटेल (Ajaz Patel), टिम साउदी (Tim Southee), रॉस टेलर (Ross Taylor), नील वैगनर (Neil Wagner), बीजे वॉल्टिंग (BJ Watling), विल यंग (Will Young)