फुल वॉल्यूम 360° खेल

VIVO Pro Kabaddi League की एक साल बाद वापसी, एक बार फिर चैम्पीयन बनने को तैयार है पटना पाइरेट्स

patna-pirates-team
Spread It

पटना पाइरेट्स वीवो प्रो कबड्डी (VIVO Pro Kabaddi League) के सभी 5 सीज़न में प्लेऑफ़ में पहुंचने वाली एकमात्र टीम है और सीज़न 3, सीज़न 4 और सीज़न 5 में लगातार चैंपियंस खिताब बरकरार रखा है।

पाइरेट्स बीते सालों में युवा खिलाड़ियों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बाहर लाने में सफल रहे हैं और कबड्डी खेलने की अपनी तेजतर्रार शैली के साथ लीग में कई चैंपियन देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस साल फिर से स्क्वाड मिक्स को देख कर यह अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि सभी टीमें S8 मैचों के दौरान सभी कोविड उपयुक्त प्रोटोकॉल का पालन करेंगी करते हुए खेलेगी तो कबड्डी पहले की तरह ही रोमांचक रहेगा।

वीवो प्रो कबड्डी के आठवें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में सचिन (रेडर) और प्रशांत कुमार राय (रेडर) शीर्ष पर थे। टीम को चैंपियन बनाने वाले में जंग कुन (लेफ्ट रेडर), मोहम्मदरेजा शादलोई चियानेश (ऑलराउंडर), सुनील (डिफेंडर- राइट कॉर्नर), साजिन चंद्रशेखर (ऑलराउंडर), सौरव गुलिया (डिफेंडर) गुमान सिंह ( रेडर), संदीप (डिफेंडर- लेफ्ट कॉर्नर), शुभम शिंदे (डिफेंडर- राइट कॉर्नर) और मोनू गोयत जो एक चैंपियन रेडर के रूप में पाइरेट्स के साथ वापस आ गए हैं।

जैसा कि घोषणा पहले की गई थी, सीजन 8 के लिए राजवीर सिंह चव्हाण, साहिल मान और मोहित (रेडर्स के रूप में), और नीरज कुमार और मोनू (डिफेंडर के रूप में) को बरकरार रखा गया है। वहीं टीम के साथ कोच के रूप में अर्जुन अवार्डी कबड्डी कोच श्री राम मेहर सिंह रहेंगे।

बहुप्रतीक्षित प्रो कबड्डी लीग (PKL) कोविड -19 महामारी के कारण एक साल के अंतराल के बाद वापस आ गई है। पटना पाइरेट्स, पीकेएल की सबसे सफल टीम और तीन बार अपने खिताब की रक्षा करने वाली एकमात्र टीम, भारत की सबसे सफल स्पोर्ट्स लीग को फिर से जीतकर चैंपियन का खिताब हासिल करने के लिए खेलेगी।