फुल वॉल्यूम 360° खेल

VIVO प्रो कबड्डी लीग की हो रही है धमाकेदार वापसी, इस तारीख से होगा Player Auction

Vivo-pro-kabadi
Spread It

VIVO प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आयोजक मशाल स्पोर्ट्स (Masal Sports) ने आज, 5 अगस्त को औपचारिक रूप से प्रो कबड्डी लीग के सीजन 8 के साथ प्रो कबड्डी की वापसी की औपचारिक घोषणा की है।

नीलामी 29 अगस्त से 31 अगस्त 2021 के बीच होगी

VIVO प्रो कबड्डी लीग के सीज़न 8 के लिए प्लेयर ऑक्शन 29 अगस्त से 31 अगस्त के बीच आयोजित होगा। इस खिलाड़ी नीलामी में घरेलू, विदेशी और नए युवा खिलाड़ी (NYPS) चार श्रेणियों में विभाजित होंगे: श्रेणी A, B, C और D प्रत्येक श्रेणी में खिलाड़ियों को ‘ऑलराउंडर’ डिफेंडर और रेडर्स के रूप में उप-विभाजित किया जाएगा। प्रत्येक श्रेणी के लिए आधार मूल्य श्रेणी A-INR 30 लाख, श्रेणी B LNR 20 लाख, श्रेणी C-INR 10 लाख, श्रेणी D-INR 6 लाख रुपय हैं। सीजन 8 के लिए अपने दस्ते के लिए प्रत्येक फ्रेंचाइजी पर लागू कुल वेतन पर्स INR 4.4 करोड़ है। सीजन 8 के प्लेयर पूल को 500+ एथलीटों तक विस्तारित किया गया है, जिसमें पीकेएल सीजन 6 और 7 के सभी स्क्वाड खिलाड़ियों के साथ-साथ शीर्ष 8 का प्रतिनिधित्व करने वाले सभी खिलाड़ी शामिल हैं।

नीलामी में जाने से पहले, पीकेएल टीमों से लीग नीतियों के अनुसार पीकेएल सीजन 7 के दस्तों को बनाए रखने के लिए अपनी पसंद का प्रयोग करने की भी उम्मीद है। प्रत्येक पीकेएल सीज़न के लिए, टीमों को निर्धारित शर्तों के तहत एलीट रिटेन्ड प्लेयर्स श्रेणी के तहत छह खिलाड़ियों तक और छह नए युवा खिलाड़ियों (NYPS) को बनाए रखने की अनुमति है।

लीग के आयोजक मशाल खेल ने कहा कि भारत सरकार द्वारा निर्धारित स्वास्थ्य और सुरक्षा नियमों के अनुपालन के साथ इस वर्ष पूरे दिसंबर 2021 VIVO प्रो कबड्डी लीग के सीजन 8 को शुरू करने की योजना है।