फुल वॉल्यूम 360° खेल

VIVO प्रो कबड्डी लीग की नीलामी प्रक्रिया पूर्ण, जानें किसकी लगी कितनी बोली

vivo-pro-kabaddi
Spread It

मशाल स्पोर्ट्स ने मंगलवार, 31 अगस्त, 2021 को मुंबई में आयोजित VIVO प्रो कबड्डी लीग (PKL) सीजन 8 प्लेयर नीलामी के एक और संस्करण का सफलतापूर्वक आयोजन किया। तीन दिनों के रोमांचक प्रदर्शन के बाद, प्रदीप नरवाल (Pradeep Narwal) VIVO पीकेएल के इतिहास में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले कबड्डी खिलाड़ी बनने की बाद सुर्खियों में छा गए। 190 से अधिक खिलाड़ियों को 12 फ्रैंचाइजी टीमों को बेचा गया था, जिसमें 10 फाइनल बिड मैच (FBM) कार्ड का इस्तेमाल किया गया था। नीलामी में शामिल टीमों ने नीलामी की जा रही विभिन्न श्रेणियों के खिलाड़ियों में कुल 48.22 करोड़ रुपये खर्च किए।

आपको बता दें, वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 प्लेयर ऑक्शन में 190 खिलाड़ी कुल 48.22 करोड़ में बिके। परदीप नरवाल को यूपी योद्धा ने रिकॉर्ड 1.65 करोड़ रुपये में खरीदा, जिससे वह भारत में क्रिकेट से परे किसी लीग नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों में से एक बन गए।

वहीं तेलुगु टाइटन्स द्वारा सिद्धार्थ देसाई टीम में बनाए रखने का फैसला किया। जिसके साथ ही नीलामी में उन्होंने एक बार फिर 1 करोड़ का आंकड़ा पार किया। उन्हें INR 1.30Cr दे कर तेलुगु टाइटन्स ने टीम में बनाए रखने का फैसला किया है।


विदेशी श्रेणी में फिर से ईरान के चमकते हुए सितारे मोहम्मदरेज़ा शादलोई चियानेह को 31 लाख रुपये में पटना पाइरेट्स द्वारा खरीदा गया और उनके प्रतिद्वंदी हमवतन अबोजर मोहजरमिघानी को बंगाल वॉरियर्स ने 30.5 लाख रुपये में खरीदा।


रोहित गुलिया फ्यूचर कबड्डी हीरोज (FKH) के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गये हैं। उन्हें हरियाणा स्टीलर्स द्वारा 83 लाख रुपये में ख़रीदा गया है।


वहीं, अर्जुन देशवाल नीलामी का सरप्राइज पिक थे। जयपुर पिंक पैंथर्स द्वारा उन्हें 96 लाख रुपये में खरीदा गया है।


श्रेणी सी के खिलाड़ियों में, संदीप कंडोला के लिए सबसे ऊंची बोली लगी, उन्हें तेलुगु टाइटन्स से INR 59.5 लाख की राशि में अपनी टीम में शामिल किया।