फुल वॉल्यूम 360° खेल

IPL के दो मैच खेले जाएंगे एक ही समय पर, इस तारीख को होगी नयी टीमों की घोषणा

ipl
Spread It

आईपीएल (IPL) का 14वां सीजन अभी खेला जा रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की संचालन समिति ने फैसला किया कि लीग चरण के आखिरी दो मैच एक ही समय पर भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होंगे। आम तौर पर डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) मुकाबलों में पहला मुकाबला दोपहर बाद और दूसरा शाम को खेला जाता है। अब तक के नियमों के मुताबिक दोपहर का मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद 3:30 बजे शुरू होता है, जबकि दूसरा मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाता है। आईपीएल प्रबंधन समिति ने किसी भी टीम के अनुचित लाभ को रोकने के लिए दोनों मैच शाम में एक साथ करने का फैसला लिया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह (BCCI Secretary Amit Shah) ने एक विज्ञप्ति में कहा, “आईपीएल के इतिहास में पहली बार ‘वीवो आईपीएल 2021’ प्लेऑफ से पहले के आखिरी दो लीग मैच एक साथ खेले जाएंगे।”

आईपीएल के कार्यक्रम के अनुसार लीग के अंतिम दो मुकाबलों में से एक में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का सामना मुंबई इंडियंस (MI) और दूसरे मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच होना है। उन्होंने कहा, “मैजूदा सत्र के लीग चरण के आखिरी दिन (08.10.2021) एक दोपहर का मैच और एक शाम का मैच होने की बजाय, दोनों मैच एक साथ शाम साढ़े सात बजे (भारतीय समयानुसार) से खेले जाएंगे।”

बता दें, अगले आईपीएल में शामिल होने वाली दो नई टीमों की घोषणा 25 अक्टूबर को होगी जिसके बाद 2023 से 2027 सत्र के लिए मीडिया अधिकार की निविदा जारी की जाएगी। अनुमान है कि मौजूदा अधिकार धारक स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports) के साथ हाल ही में विलय करने वाले ‘सोनी’ और ‘जी’ (Sony & Zee) भी बड़ी रकम के साथ बोली लगाएंगे।