फुल वॉल्यूम 360° खेल

Tokyo Paralympics : जीत के साथ गौतमबुद्ध नगर के DM ने की पैरालंपिक में अपने सफर की शुरुआत

tokyo-paralympics
Spread It

टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी और भारतीय पैरालंपिक में बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास यथिराज (Suhas Yathiraj) ने मेंस सिंगल्स के दूसरे दौर में जगह बना ली है। सुहास के अलावा तरूण ढिल्लों (Tarun Dhillo) ने भी एसएल4 (SL4) वर्ग में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। ग्रुप ए के एकतरफा मुकाबले में 38 साल के सुहास ने सिर्फ 19 मिनट में जर्मनी के येन निकलास पोट को 21-9 21-3 से हरा कर अपने आगे का रास्ता साफ किया।


ग्रुप बी में 27 साल के तरूण को भी जीत के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी और उन्होंने थाईलैंड के सिरीपोंग तेमारोम को सिर्फ 23 मिनट में 21-721-13 से हरा दिया। अगले मुकाबले में सुहास का सामना इंडोनेशिया के हैरी सुसांतो से होगा जबकि तरूण को शुक्रवार, 3 सितंबर को कोरिया के शिन क्युंग ह्वान से मुकाबला करना है।


आपको बता दें, पैरालंपिक में भाग ले रहे सुहास के एक टखने में समस्या है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के जिला मजिस्ट्रेट के रूप में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है। दूसरी तरफ तरूण को आठ साल की उम्र में फुटबॉल खेलते हुए घुटने में गंभीर चोट लगी थी जिससे उनके घुटने की मूवमेंट प्रभावित हुई पर उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और बैडमिंटन में अपना कैरियर बनाया।