फुल वॉल्यूम 360° खेल

Tokyo Paralympics : भारत के सिंहराज आधाना ने देश के नाम किया एक और मेडल, भारत की झोली में हुए कुल 8 मेडल

singhraj-adhana
Spread It

टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में भारत का जलवा बरकरार है। 7 मेडल, 2 गोल्ड, 4 सिल्वर और 1 ब्रोंज जीतने के बाद भी यह सिलसिला जारी है। भारत की झोली में आज 31 अगस्त को एक और मेडल (ब्रॉन्ज़) शामिल हो गया है। इसके साथ ही भारत की झोली में टोक्यो पैरालंपिक में कुल 8 मेडल हो गए हैं। भारतीय निशानेबाज सिंहराज अधाना (Singhraj Adhana) ने 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच 1 (10 meter AR Pistol SH1) इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। उन्होंने मंगलवार, 31 अगस्त को फाइनल में 216.8 का स्कोर कियाम शूटिंग में भारत का यह दूसरा मेडल है। उनसे पहले वीमंस 10 मीटर एयर राइफल एसएच 1 इवेंट में अवनि लेखरा (Avani Lekhra) ने भारत की झोली में पहला गोल्ड मेडल डाला था।


अवनि के अलावा सुमित अंतिल ने भाला फेंक में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया था। सिंहराज अधाना के कांस्य पदक जीतने पर अभिनव बिंद्रा ने भी ट्वीट कर बधाई दी है। पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल SH1 फ़ाइनल में अविश्वसनीय वापसी करते हुए, सिंहराज अधाना ने 216.8 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीतने का कमाल कर दिखाया है। पूरे सोशल मीडिया पर लोग उन्हें कांस्य पदक जीतने के लिए बधाई दे रहे हैं।

PM Modi ने भी दी बधाई


पीएम मोदी जी ने ट्वीट कर लिखा, ‘सिंहराज अधाना का असाधारण प्रदर्शन ! भारत के प्रतिभाशाली निशानेबाज ने कांस्य पदक जीता। उन्होंने जबरदस्त मेहनत की है और सफलताएं हासिल की हैं। उन्हें बधाई और आगे के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं!’

10 मीटर एयर पिस्टल एसएच 1 इवेंट के क्वालिफिकेशन में शीर्ष पर रहने वाले भारत के एक और निशानेबाज मनीष नरवाल (Manish Narwal) फाइनल के शुरुआती स्टेज से ही बाहर हो गए थे।

इसके अलावा महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 के फाइनल में भारत की रूबिना फ्रांसिस 7वें स्थान पर रहीं. उन्होंने 128.1 का स्कोर किया और इसी के साथ वह एलिमिनेट हो गई थीं।