फुल वॉल्यूम 360° खेल

Mumbai Indians के इस खिलाड़ी ने बढ़ाई कप्तान कोहली की मुश्किलें

virat-kohli
Spread It

आईपीएल 14 (IPL-14) का 34वां मैच 23 सितंबर को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और कोलकता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला गया था। केकेआर ने डिफेंडिंग चैंपियंस मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया। मुंबई इंडियंस के लिए इस आईपीएल के दूसरे हॉफ की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। दूसरे हॉफ में मुंबई के अब तक दो मुकाबले हुए हैं और दोनों में ही मुंबई को हार का सामना करना पड़ा है। इस सत्र के दूसरे हाफ के दोनों ही मैचों में भारतीय टीम के स्टार ऑल राउंडर और मुंबई इंडियंस की शान हार्दिक पंड्या गैरमौजूद रहे।

हार्दिक पंड्या की गैर मौजूदगी से न केवल मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा की बल्कि साथ ही साथ विराट कोहली की भी चिंता बढ़ा दी है। दरअसल टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में कुछ दिन ही शेष हैं ऐसे में भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का आईपीएल के सेकंड हॉफ में ना खेलना विराट कोहली के साथ-साथ फैंस के माथे पर भी सिकन ला रहा है। क्योंकि पंड्या विश्व कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया में शामिल इकलौते तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं और जिस तरह यूएई (UAE) में तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही है उसे देखते हुए तो उनका चोटिल होना भारतीय टीम की परेशानी में इजाफा करने वाला है।

पंड्या आईपीएल 2021 के शुरू होने से पहले अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हुए थे।अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि वो लीग के बाकी मुकाबले में गेंदबाजी के लिए फिट होंगे या नहीं। इस सत्र में टीम ने अब तक 9 मैच खेले हैं पर हार्दिक ने अब तक मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2021 में गेंदबाजी नहीं की है। अब विश्व कप में गिनती के ही दिन बचे हैं। ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) ने भी फ्रेंचाइजी से गुजारिश की है कि वर्ल्ड कप के स्कॉड में शामिल किसी भी भारतीय खिलाड़ी, जो चोटिल है, उन्हें मैदान में जल्दी उतारने का जोखिम ना लें। बताते चलें, भारत की मेजबानी में टी20 विश्व कप (T20 World Cup) कोरोना के मद्देनजर यूएई (UAE) में आयोजित कराया जाएगा।

हार्दिक का फिट होना टीम इंडिया के लिए बेहद जरुरी

हार्दिक पंड्या टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम के एक अहम खिलाडी हैं। ऐसे में उनका फिट नहीं होना टीम की मुश्किलों में इजाफा कर रहा है। साथ ही साथ मुंबई इंडियंस के लिए भी हार्दिक का अनफिट होना परेशानी का सबब बना हुआ है। डिफेंडिंग चैंपियंस मुंबई इंडियंस यूएई (UAE) में अपने ख़िताब की रक्षा कर पाते हैं या नहीं यह काफी हद तक हार्दिक के फॉर्म पर भी निर्भर करता है। हालाँकि, इस सत्र में हार्दिक अब तक कुछ खास कमल नहीं दिखा पाए हैं।


वहीं मुंबई इंडियंस के बॉलिंग कोच शेन बॉन्ड ने कहा है की हार्दिक अपनी ट्रेनिंग अच्छे से कर रहे हैं और वो मैच फिट होने के बेहद करीब हैं। साथ ही उन्होंने कहा की वो स्पष्ट रूप से टीम इंडिया के साथ-साथ अपनी टीम की जरूरतों को भी संतुलित कर रहे हैं। इसलिए, एक चीज जो यह फ्रेंचाइजी बहुत अच्छी तरह से करती है, वह है अपने खिलाड़ियों की देखभाल. हम सिर्फ इस प्रतियोगिता को जीतने की कोशिश नहीं कर रहें, बल्कि अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप पर भी नजर है। इसलिए, उम्मीद है कि अगले मैच के लिए हार्दिक को चुना जाएगा।

Add Comment

Click here to post a comment