फुल वॉल्यूम 360° खेल

Tokyo Olympic पर मंडराया corona का खतरा, विदेश से आया खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

olympics
Spread It

ओलंपिक प्रेमियों के लिए बुरी खबर है। अब Tokyo Olympic में कोरोना ने दस्तक दे दी है। ओलंपिक के लिए तैयार किये गए खेल गांव में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने कोरोना से संक्रमित अधिकारी को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन कर दिया है।

विदेश से आया एक खिलाड़ी निकला है कोरोना पॉजिटिव

टोक्यो 2020 के सीईओ तोशीरो मुटो (Tosir Muto) ने इस बात की पुष्टि की है कि खेलों के आयोजन में शामिल विदेश से आए एक मेहमान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। Tokyo Olympic की शुरुआत 23 जुलाई से होने वाली है। खेलों के शुरू होने से कुछ दिन पहले कोरोना का केस सामने आना आयोजकों की चिंता को बढ़ा दिया है।
बता दें, 13 जुलाई को खेल गांव खोला गया था। यहां पर खिलाड़ियों की हर दिन कोरोना जांच की जाएगी। ओलंपिक के लिए लगभग 11,000 और 24 अगस्त से शुरू होने वाले पैरालंपिक के लिए लगभग 4,400 एथलीटों के यहां पहुँचने की उम्मीद है।

भारतीय निशानेबाजी दल पहुँचा टोक्यो

भारतीय निशानेबाजी दल भी आज सुबह टोक्यो पहुंच चुका है। दल शनिवार, 17 जुलाई की सुबह 5 बजे टोक्यो पहुंचा। टीम आगमन के बाद हुए कोविड-19 परीक्षण के परिणामों की प्रतीक्षा कर रही है।

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले 80% खिलाड़ी लगवा चुके हैं टिके का दोनों डोज़

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति का कहना है कि खेल गांव में आने वाले लगभग 80% से अधिक लोगों को टीके के दोनों डोज लग चुके हैं। कुछ दिनों पहले ही कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते जापान की राजधानी में टोक्यो (Tokyo) में आपातकाल (Emergency) लागू कर दिया गया था। बता दें, यह आपातकाल 22 अगस्त तक लागू रहेगा। इसके अलावा कोविड-19 महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक बिना दर्शकों के ही आयोजित होगा।

ट्रे में मिलेंगे पदक, खिलाड़ियों को खुद ही पहना होगा मेडल

कोरोना महामारी के बीच हो रहे टोक्यो ओलंपिक का आयोजन सावधानी के साथ किया जा रहा है। ओलंपिक में इस बार खिलाड़ियों को पदक को गले में डालकर नहीं दिया जाएगा। यही नहीं समारोह के दौरान कोई भी एक-दूसरे से हाथ नहीं मिलाएगा और न ही कोई किसी को गले लगाएगा। पदक खिलाड़ी को ट्रे में पेश किए जाएंगे और फिर एथलीट पदक लेकर खुद अपने गले में डालेंगे।