फुल वॉल्यूम 360° विदेश विविध

Guinness World Record : प्यार ने कम की दिलों की दूरी, बनाया विश्व रिकॉर्ड

UK-couple-break-greatest-height
Spread It

प्यार बहुत कुछ सिखा सकता है, चाहे वो खुशी हो, दृढ़ता हो या फिर दया। सबसे बढ़कर, यह हमें हर दिन याद दिलाता है कि आप यह नहीं चुन सकते कि आप किसके प्यार में पड़ते हैं, और यही इसकी खूबसूरती है। ऐसे ही प्यार की खूबसूरत मिसाल हैं James और Chloe Lusted की जोड़ी। ब्रिटेन में 3 फीट 7 इंच के दूल्हे ने 5 फीट 5.4 इंच की दुल्हन से शादी रचाकर Guinness World Record बना दिया है। इस जोड़े के बीच लगभग 1 फीट 10 इंच का अंतर है।

उन्होंने एक विवाहित जोड़े की लंबाई के सबसे बड़े अंतर का रिकॉर्ड तोड़ा है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने इस दंपति का एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन दोनों को अपनी बेटी के साथ समुद्र तट पर क्वालिटी टाइम बिताते हुए दिखाया गया है। उन्होंने एक जोड़े के रूप में और अब तक व्यक्तिगत रूप से अपनी यात्रा के बारे में भी बताया।

33 साल के जेम्स और 27 साल की क्लो लस्टेड की शादी 2016 में हुई थी। इस दौरान दूल्हे ने सीढ़ी का इस्तेमाल करके चर्च में फादर के आदेश पर पत्नी को किस किया था। उनकी शादी को पांच साल हो चुके हैं और उनकी एक बेटी ओलिविया (Olivia) है, जो अब दो साल की है। जब फ्लोरिडा के डिज्नी की यात्रा के दौरान क्लो ने जेम्स को प्रपोज किया तो वह खुद को 10 फीट लंबा अनुभव करने लगे थे।

जेम्स एक अभिनेता और टीवी प्रेसेंटर के रूप में काम करते हैं, और क्लो, एक शिक्षिका हैं। जेम्स को Diastrophic Dysplasia है, जो एक दुर्लभ जेनेटिक डिसऑर्डर है जो हड्डियों के विकास को प्रभावित करता है। शुरुआत में अपनी हालत को देखते हुए उन्हें शक था कि वह कभी शादी भी करेंगे। जेम्स अपनी पत्नी क्लोई से पहली बार कॉमन फ्रेंड्स के जरिए एक पब में मिले थे।