फुल वॉल्यूम 360° देश

Sushmita Dev : कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, महिला मोर्चा की अध्यक्ष ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Sushmita-Dev
Spread It

All India Mahila Congress की अध्यक्ष रह चुकीं Sushmita Dev ने कांग्रेस से अपना नाता तोड़ लिया। Sushmita Dev के ट्विटर के बायो से ये जानकारी प्राप्त हुई। उन्होंने अपने ट्विटर के बायो में खुदो को पार्टी का पूर्व नेता बताया है। साथ ही उन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी अपना इस्तीफा भेज दिया है। लम्बे समय से पार्टी से नाराज़ चल रही Sushmita का असम विधानसभा चुनाव के दौरान नाराजगी की खबरें लगातार सामने आ रही थीं।

इनका ट्विटर देखें

https://twitter.com/sushmitadevinc?s=20

असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी को मार्च महीने में Sushmita के इस्तीफे की अटकलों को खारिज करना पड़ा था। उन्होंने सीट बंटवारे को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। पार्टी की महिला विंग की प्रमुख Sushmita ने रविवार यानी स्वतंत्रता दिवस के दिन पार्टी से इस्तीफा दिया। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे एक संक्षिप्त पत्र में, लिखा कि वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हैं। लेकिन इस्तीफे का मुख्य कारण नहीं बताया गया है।

Sushmita दिवंगत संतोष मोहन देव की बेटी हैं। 2014 में पहली बार सिलचर की पारिवारिक सीट से संसद पहुंची थी Sushmita। नेशनल चैनलों में चल रहे ख़बरों के मुताबिक़ Sushmita, दीदी की पार्टी यानी ममता बनर्जी की Trinamool Congress के साथ कदम मिला सकती हैं।