फुल वॉल्यूम 360° खेल

Sudirman Cup 2021 : बैडमिंटन के इस खेल में भारत वापसी को तैयार , देखें पूरी डिटेल्स

badminton
Spread It

वानता (फिनलैंड) में बैडमिंटन चैंपियनशिप का सुदीरमन कप (Sudirman Cup 2021) जारी है। 26 सितंबर को भारत ने यहाँ थाईलैंड (Thailand) के खिलाफ अपने कैम्पेन की शुरुआत कर दी है। हालांकि भारत को ग्रुप-ए (Group-A) के शुरूआती मैच में थाईलैंड से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार से भारत के नॉकआउट चरण के लिये क्वालीफाई करने की उम्मीद खतरे में पड़ गयी है।
भारत के लिये केवल एमआर अर्जुन (MR Arjun )और ध्रुव कपिला (Dhruv Kapila) की पुरूष जोड़ी ही एकमात्र जीत हासिल कर सकी। पीवी सिंधू (PV Sindhu) के अलावा चिराग शेट्टी (Chirag Setthy) और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) की पुरूष युगल जोड़ी भी इस मुकाबले में नहीं खेल रही थी।

अपने सुदीरमन कप 2021 के अभियान की निराशाजनक शुरुआत के बाद, भारत 27 सितंबर को वानता (Vantaa) में अपने दूसरे ग्रुप ए मैच में गत चैंपियन चीन (China) के खिलाफ वापसी करना चाहेगा। भारत का ग्रुप ए के सेकंड स्टेज का मुकाबला आज चीन से होना है। आज के मैच के लिए लाइनअप इस प्रकार है।

  • एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला (MR Arjun & Dhruv kapila) VS लिऊ चेंग और ज़ोउ एच डाँग (Liu Cheng & Zhou H Dong)
  • अदिति भट्ट (Aditi Bhatt) VS चेन यू फेई (Chen Yu Fei)
  • सई प्रणीत (Sai Praneeth) VS शी यू क्वि (Shi Yu Qi)
  • अश्विनी पी और सिक्की रेड्डी (Ashwini P & Sikki Reddy) VS ली वेन में और ज़्हेंग यू (Li Wen Mei & Zheng Yu)
  • के. श्रीकांत और रूटपरना पी (K. Srikanth & Rutaparna P) Vs फेंग यान ज़ेह और डु यू (Fang Yan Zhe & Du Yue)

इन सभी मुकाबलों का सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स इंडिया (Star Sports India) और डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hot Star) पर आज (27 सितंबर 2021) को दोपहर 12:30 से देख सकते हैं।