खेल फुल वॉल्यूम 360°

2022 ICC महिला World Cup क्वालीफायर की मेजबानी करेगा जिम्बाब्वे

icc
Spread It

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने गुरुवार को महिला विश्व कप क्वालीफायर 2021 जिंबाब्वे में 21 नवंबर से 5 दिसंबर तक आयोजित होने की घोषणा की। न्यूजीलैंड में अगले साल चार मार्च से तीन अप्रैल तक चलने वाले महिला विश्व कप के लिए तीन क्वालीफायर की घोषणा की गयी हैं, हालांकि 10 टीम के टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा आने वाले समय में की जायेगी। क्वालीफायर से आने वाली टीमें पहले ही आईसीसी महिला चैम्पियनशिप से क्वालीफाई कर चुकी पांच टीमों- ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, दक्षिण अफ्रीका और मेजबान न्यूजीलैंड से जुड़ेंगी।

तीन क्वालीफायर और अगली दो टीमें आइसीसी विमेंस चैंपियनशिप में पिछली बार की टाप -5 टीमों के साथ अपना स्थान सुनिश्चित करेंगी। इससे आइसीसी महिला चैंपियनशिप की तीसरे चक्र में टीमों की संख्या आठ से 10 हो जाएगी।

आइसीसी हेड आफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने आइसीसी की एक रिलीज में कहा, ‘आइसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर हमारे कैलेंडर में एक अत्यंत महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। यह न केवल टीमों को विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने का मौका प्रदान करता है, बल्कि इससे आइसीसी महिला चैंपियनशिप के अगले चरण में अंतिम दो प्रतिभागी भी निर्धारित होंगे।’