खेल फुल वॉल्यूम 360°

क्या कैपिटल का होगा सपना पूरा या माया के जाल में फसायेगी मायानगरी?

IPL-Final-2020

आईपीएल सीजन 13 के क्वालिफायर-2 में रविवार में शेख जाएद स्टेडियम में खेले गया जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से मात दी। साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने पहली बार फाइनल में एंट्री कर ली, पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 189 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 190 रनों का लक्ष्य दिया। दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 172 रन ही बना पाई और दिल्ली ने जीत दर्ज कर ली।

दिल्ली की टीम हैदराबाद को हरा कर पुरे आत्मविश्वाश के साथ फ़ाइनल में उतरेगी उसका मुकाबला 10 नवंबर को चार बार की चैम्पियन टीम मुंबई इंडियंस से होगा। दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शाम 7.30 बजे 13वें सीजन का फाइनल मैच खेला जाएगा। 2010 में मुंबई इंडियंस की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची थी और तब उसे हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन 2013, 2015, 2017 और 2019 में फाइनल का सफर तय करने के बाद मुंबई की टीम ने खिताब अपने नाम किया। वहीँ दिल्ली की टीम पहली बार आईपीएल के इतिहास में फाइनल में पहुंची है।

रोमांचक मुकाबला

दोनों ही टीमों के पास एक से बढ़कर एक धुरंधर हैं जो अपने दम खम से मैच को किसी मोड़ पे ला सकते हैं और मैच को रोमांचक रूप दे सकते हैं

मुंबई इंडियन्स- रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मिशेल मैकलेनगन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डीकॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

दिल्ली कैपिटल्स – श्रेयस अय्यर (कप्तान), कैगिसो रबाडा, मार्कस स्टोइनिस, संदीप लामिछाने, ईशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, शिमरोन हेटमायर, एलेक्स केरी, मोहित शर्मा, पृथ्वी सॉव, ललित यादव, अवेश खान, अक्षर पटेल, तुषार देशपांडे, ऋषभ पंत, हर्षल पटेल, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, एनरिच नॉर्जे, डैनियल सैम्स।