खेल फुल वॉल्यूम 360°

बल्लेबाजी की धार अब भी बरकरार, अपने पुराने अंदाज में दिखें वीरेंद्र सहवाग

sachin-and-sehwag
Spread It

Road Safety World Series के इस साल के पहले मैच और टूर्नामेंट के 5वें मैच में इंडिया लेजेंड्स ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए बांग्लादेश लेजेंड्स को पस्त कर दिया। बांग्लादेश को इंडिया लेजेंड्स ने 10 विकेट से करारी शिकस्त दी है। एक बार फिर से मैदान पर सचिन-सहवाग की जोड़ी का जलवा देखने को मिला। सालों बाद इस जोड़ी को मैदान पर देखना क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अद्धभुत अनुभव था।

सालों बाद मैदान पर उतरी इस जोड़ी ने दिखा दिया, उम्र ज्यादा हो गयी तो क्या, मैदान से दूर भी रहे तो क्या, बल्लेबाज़ी की वो ही धार अब भी बरक़रार है। सचिन-सहवाग की दमदार परफॉरमेंस देखने को मिली ही पर हम भारतीय बॉलिंग के गुर को अनदेखा नहीं कर सकते। भारतीय गेंदबाज़ों की उम्दा प्रदर्शन के बदौलत ही इंडिया लेजेंड्स को कम रनों का लक्ष्य मिला।

बांग्लादेश लेजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 109 के छोटे स्कोर पर अपने 10 विकेट गवां दिए। बांग्लादेश लीजेंड्स के खिलाफ प्रज्ञान ओझा और युवराज सिंह ने 2-2 विकेट लिए तो वहीं विनय कुमार के खाते में भी 2 विकेट आए। इसके अलावा गोनी और यूसुफ पठान ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में इंडिया लेजेंड्स की तरफ से सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ओपनिंग के लिए उतरे। सचिन-सहवाग की जोड़ी की धुआंधार बल्लेबाज़ी की बदौलत इंडिया लेजेंड्स ने 11 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। इंडिया लीजेंड्स की ओर से वीरेंद्र सहवाग के बल्ले ने वही कमाल किया जिसके लिए वो जाने जाते थे। सहवाग ने 35 गेंद पर 80 रन की पारी खेली तो वहीं तेंदुलकर 26 गेंद पर 33 रन बनाकर इंडिया लीजेंड्स को 10 विकेट से आसान जीत दिला दी।

अपनी पारी के दौरान सहवाग ने अपर कट से एक बेहतरीन छक्का भी जमाया, जिसे देखकर नॉन स्ट्राइक पर खड़े सचिन तेंदुलकर भी हैरान रह गए विस्फोटक सहवाग ने अपनी पारी की पहली गेंद पर चौका जमाया और सभी को अपने पुराने अंदाज से रूबरू कराया। सहवाग के अपरकट ने हर किसी को 2003 विश्व कप में सचिन के द्वारा अख्तर की गेंद पर जमाए गए अपरकट की याद दिला दी।

बता दें कि सचिन ने खाता भी नहीं खोला था तब तक सहवाग 10 गेंद पर 22 रन बना चुके थे। 20 गेंद पर सहवाग ने अपना अर्धशतक पूरा किया था। सचिन-सहवाग के उम्दा प्रदर्शन ने सभी की पुराने दिनों की यादें ताज़ा कर दी।

Add Comment

Click here to post a comment