खेल फुल वॉल्यूम 360°

Ramesh Pawar : दूसरी बार रमेश पवार बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच

ramesh powar
Spread It

पूर्व क्रिकेटर और भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women Cricket Team) के कोच रह चुके रमेश पवार (Ramesh Pawar) एक बार फिर महिला टीम के कोच नियुक्त किये गए हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच के कोच की चुनाव प्रक्रिया बीते दिनों चल रही थी। सभी शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों के इंटरव्यू की प्रकिया समाप्त होने के बाद रमेश पवार को नया कोच नियुक्त किया गया।

कोच के पद के लिए आवेदन करने वाले 35 उम्मीदवारों में से 8 को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था। इंटरव्यू के लिए बुलाया गए 8 लोगों में चार पुरूष और चार महिला थी। चार महिलाओं में ममता माबेन, देविका वैद्य, हेमलता काला और सुमन शर्मा शामिल है। चार पुरुषों में डब्ल्यू वी रमन (W. V. Raman), रमेश पोवार (Ramesh Powar), अजय रात्रा (Ajay Ratra) और ऋषिकेश कानिटकर (Rishikesh Kanitkar) थे।

बता दें, इस से पहले रमेश पवार भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच रह चुके हैं। उनके बाद डब्ल्यू वी रमन (W. V. Raman) को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया था।

चयन के बाद रमन ने दी पवार को बधाई

कोच नियुक्त होने के बाद रमेश पवार ने ट्वीट कर बीसीसीआई (BCCI) और सीएसी (CAC) का आभार जताते हुए कहा कि भारतीय महिला क्रिकेट को आगे ले जाने पर उनका पूरा ध्यान है।

कोच बनने पर रमेश पवार को पूर्व कोच डब्लू.वी. रमन ने शुभकामनाएं दी हैं। रमन ने ट्वीट कर के उन्हें बधाई दी और कहा कि आपके सानिध्य में लड़कियों को बेहतर करते देखने की आशा है।

मिताली राज से हुए विवाद के बाद पवार ने दिया था कोच पद से इस्तीफा

बता दें, रमेश पवार (Ramesh Pawar)जब पहली बार भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच बने थे, तब उस समय की दिग्गज क्रिकेटर मिताली राज (Mithali Raaj) के साथ उनका मतभेद हुआ था। मिताली ने रमेश पोवार पर कुछ आरोप भी लगाए थे। इसके बाद पोवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

पवार और मिताली (Mitali Raj) के बीच किस बात पर विवाद हुआ था, यह पूरी तरह से सामने नहीं आया था। मगर मतभेद की बातों की पुष्टि मिताली के आरोपों से हुई थी। पोवार के इस्तीफे के बाद डब्लू.वी रमन को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया था।

Eid-ul-Fitr 2021 : महामारी के काले साए में एक रोशनी मन के पवित्रता की, विश्वास और भाईचारे का त्योहार ईद