खेल फुल वॉल्यूम 360°

मिताली राज के नाम नया रिकॉर्ड, पूनम राउत की शानदार शतकीय पारी हुई बेकार

mithali-Raj
Spread It

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच 14 मार्च को खेले गए सीरीज के चौथे एकदिवसीय में भारतीय टीम को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा है। भारत की ओरे से अच्छे फॉर्म में चल रही अनुभवी पूनम राउत के शानदार शतक और हरमनप्रीत कौर के तूफानी अर्धशतक बनाए जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने चार विकेट खो कर 266 रन बनाए।

पिछले दो मैचों में अर्धशतक जड़ने वाली पूनम ने 123 गेंद में 10 चौकों से नाबाद 104 रन की पारी खेली। पूनम राउत का यह तीसरा एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय शतक है। वहीं हरमनप्रीत ने 35 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 54 रन बनाए जबकि कप्तान मिताली राज ने 71 गेंद में 45 रन की पारी खेली।

267 के स्कोर का पीछा करने उतरी लिजेल ली की अगुआई वाली दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने शीर्ष चार बल्लेबाजों के अर्धशतक की बदौलत पूनम राउत के नाबाद शतक पर पानी फेरते हुए चौथे (Indw vs Saw 4Th ODI) एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां भारत को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 की विजयी बढ़त बना ली।

मिताली राज ने अपने नाम किया एक नया रिकॉर्ड

मिताली राज ने महिला एकदिवसीय क्रिकेट में एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मिताली महिला वनडे में 7000 रन बनाने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं। साल 1999 में डेब्यू करने वाली मिताली हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाली दुनिया की दूसरी महिला क्रिकेटर और भारत की पहली महिला क्रिकेटर बनीं थी। मिताली ने वनडे में अपने 7000 रन साउथ अफ्रीका महिला टीम के साथ खेले जा रहे चौथे वनडे मैच में बनाया।

Add Comment

Click here to post a comment