खेल फुल वॉल्यूम 360°

पोलार्ड ने छुड़ाए अकिला के पसीनें, ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने पोलार्ड

kieron-pollard
Spread It

किसी ने क्या खूब कहा है, रिकार्ड्स तो बनते ही हैं तोड़ने या दोहराने के लिए। एक ऐसे ही बड़े रिकॉर्ड को दोहराया गया है विंडीज के टी20 कप्तान केरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के द्वारा। पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ अपने घर में शुरू हुई तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में एक ओवर में 6 छक्के जड़ कर इतिहास को दोहराया है।

केरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने धमाका करते हुए एक ही ओवर में छह छक्के जड़कर फिर से क्रिकेट फैंस को रोमांचित कर दिया है। इस टी20 मैच में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट पर 131 रन बनाए। जवाब में विंडीज टीम की शुरुआत खराब रही। विंडी 5 ओवर बाद लड़खड़ाते हुए 4 विकेट गंवाकर 64 रन बना चुके थे। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर सिमंस आउट होकर लौटे थे। इसके बाद छठे ओवर और पावर-प्ले के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर नए बल्लेबाज और कप्तान केरोन पोलार्ड स्ट्राइक पर आये। पोलार्ड ने आते ही मैच का रुख बदल दिया। श्रीलंकन स्पिनर अकिला धनंजय छट्ठा ओवर फेकने आये। इस ओवर में पोलार्ड ने अपना पावर दिखाते हुए एक के बाद एक लगातार छह छक्के जड़ डाले

टी20 क्रिकेट के एक ओवर में लगातार 6 छक्के जड़ने वाले पोलार्ड दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस से पहले यह रिकॉर्ड भारत के ऑल राउंडर युवराज सिंह और दक्षिण अफ्रीका के दाएं हाथ के बल्लेबाज हर्षल गिब्स के नाम था। युवराज सिंह ने साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में यह कारनामा किया था, तो हर्षल गिब्स ने साल 2017 में नीदरलैंड के खिलाफ 1 ओवर में छह छक्के जड़े थे। अब इस क्लब में केरोन पोलार्ड भी शामिल हो गए हैं।

केरोन पोलार्ड के लिए यह एक ऐतहासिक उपलब्धि है। वहीं क्रिकेट इतिहास में यह एक गौरवशाली पल बन गया है।

Add Comment

Click here to post a comment