खेल फुल वॉल्यूम 360°

India vs England T20 Series: बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे सीरीज के बाकी तीनों मैच, टिकट के पैसे दिए जाएंगे वापस

india vs england
Spread It

भारत और इंग्लैंड (India vs England T20I) के बीच बचे तीनों टी-20 मैच जो नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने हैं, अब दर्शकों के बिना ही खेले जाएंगे। गुजरात में कोरोना (Corona) के बढ़ते cases को देखते हुए यह बड़ा फैसला लिया गया है।

1,10,000 दर्शक क्षमता वाले दुनिया के सब से बड़े स्टेडियम, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस T20 सीरीज के पांचों मैच खेले जाने हैं। सीरीज के दो मैच यहाँ खेले जा चुके हैं वहीं 3 मैच अभी शेष हैं। पहले और दूसरे  मैच में 50% दर्शकों को मैदान में आ कर मैच देखने की अनुमति थी पर अब बाकी के तीनों मैच बिना दर्शकों के खेले जाएंगे।

सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर हैं। 16 मार्च को सीरीज का तीसरा मैच शाम में खेला जाना है। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला 12 मार्च और दूसरा मुकाबला 14 मार्च को खेला गया था। दूसरे मुकाबले में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज़ की थी वहीं पहले मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। दूसरे टी-20 में भारतीय टीम ने कमाल का परफॉर्मेंस किया था। खासकर ईशान किशन ने अपने डेब्यू मैच में धमाल मचा दिया था।

12 और 14 मार्च को खेले गए दोनों मुकाबलों में दर्शकों को मैदान में आ कर मैच देखने की अनुमति थी। 15 मार्च को देर शाम गुजरात में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सुरक्षा की दृस्टि से सीरीज के आगामी तीनों मैचों में दर्शकों के मैदान में आ कर मैच देखने पर पाबंदी लगा दी गयी है।

T20 सीरीज से पहले भारत-इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली गयी थी। जिसके शुरुआती 2 मैच एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई (M. A. Chidambaram Stadium, Chennai) में और आखिरी के दो मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला गया था। जिसमें पहला टेस्ट मैच बंद स्टेडियम में खेला गया था लेकिन बाद में फिर बाकी के 3 मैच 50 फीसदी दर्शकों के साथ खेला गया था। बता दें, आगामी T20 मैच को देखने के लिए दर्शकों के द्वारा खरीदे गए टिकटों के पैसे वापस किये जाएंगे

Add Comment

Click here to post a comment