खेल फुल वॉल्यूम 360°

ड्रीम डेब्यू : डेब्यू वनडे में सबसे तेज हाफ सेंचुरी बनाने का वर्ल्ड रेकॉर्ड अब इस खिलाड़ी के पास

hardik-pandya-and-krunal-pandya
Spread It

भारत-इंग्लैंड(IND vs ENG) के बीच 3 मैचों के एकदिवसीय सीरीज का आगाज़ आज, 23 मार्च से हो चूका है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच से 2 भारतीय खिलाड़ी डेब्यू कर रहे हैं। क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) का यह एकदिवसीय डेब्यू है वहीं प्रशिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) का यह क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स में से पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच है।

किसी भी खिलाड़ी के लिए किसी भी फॉर्मेट में डेब्‍यू करने वाला मौका भावुकता से भरपूर होता है। आईपीएल के प्रशिद्ध खिलाड़ी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के वनडे इंटरनेशनल डेब्‍यू पर बिग ब्रदर क्रुणाल को कैप उनके छोटे भाई हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने दिया। क्रुणाल को कैप देने के बाद दोनों भाई एक-दूसरे के गले लग गए। इस मौके पर क्रुणाल काफी इमोशनल नजर आये।

बता दें, दोनों भाइयों में भले ही हार्दिक, क्रुणाल से छोटे हैं लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका डेब्‍यू बड़े भाई क्रुणाल से पहले हुआ है। हार्दिक तीनों फॉर्मेट-टेस्‍ट, वनडे और टी20 में न केवल भारतीय टीम के सदस्‍य रहे हैं बल्कि भारत की कई जीतों में अहम योगदान भी निभा चुके हैं। दूसरी ओर, क्रुणाल पंड्या ने अब तक भारत के लिए केवल टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे, और आज से वो अपने वनडे इंटरनेशनल की पारी की शुरूआत कर रहे हैं। क्रुणाल ने अब तक 18 अंतर्राष्ट्रीय T20 मैच खेले हैं और आईपीएल में वो मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं।

अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेल रहे दाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ प्रशिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) घरेलु क्रिकेट में कर्णाटक के लिए खेलते हैं। वहीं कृष्णा आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का हिस्सा हैं। उन्होंने अब तक 24 आईपीएल मैच खेले हैं।

ड्रीम डेब्यू

अपने ड्रीम डेब्यू में क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में धमाकेदार हाफ सेंचुरी ठोकते हुए अपना ड्रीम डेब्यू किया है। उन्होंने महज 26 गेंदों में 6 चोके और 2 छक्के उड़ाए। इसके साथ ही उन्होंने डेब्यू वनडे में सबसे तेज हाफ सेंचुरी बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। क्रुणाल ने 31 गेंदों की पारी में 7 चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 58 रन बनाए। जब वह पविलियन लौटे तो इतना इमोशनल हो गए कि कुछ बोल ही नहीं पा रह थे। उनकी आंखों से आंसू बहने लगे। वहीं, 7वें या उससे नीचे खेलते हुए डेब्यू मैच में फिफ्टी प्लस स्कोर करने वाले तीसरे भारतीय बने।

उनसे पहले सबा करीम और रविंद्र जडेजा ने यह कमाल किया था। सबा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 1997 में 55 और रविंद्र जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ 2009 में नाबाद 60 रन की पारी खेली थी।

भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरा एकदिवसीय 26 मार्च को खेला जाएगा वहीं इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 28 मार्च को खेला जाएगा

Add Comment

Click here to post a comment