खेल फुल वॉल्यूम 360°

IND vs ENG : 5वां टेस्ट हुआ रद्द, सीरीज की स्कोर लाइन पर सस्पेंस बरकरार

india-vs-england
Spread It

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच मैनचेस्टर में आज से शुरू होने वाला 5वां टेस्ट मैच रद्द हो गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के बीच गुरुवार और शुक्रवार को लंबी चर्चा के बाद फैसला लिया गया है कि शुक्रवार से मैनचेस्टर में शुरू होने वाला टेस्ट मैच अब नहीं खेला जाएगा। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले जाने वाला पांचवां टेस्ट अब नहीं होगा। शिविर के अंदर कोरोना मामलों की संख्या में और वृद्धि की आशंका के कारण भारत मैदान पर टीम उतारने में असमर्थ है।

सीरीज के नतीजे पर अभी तक फैसला नहीं हो पाया है। चूंकि मैच नहीं खेलने का फैसला भारतीय खिलाड़ियों ने लिया है, इसलिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने ट्वीट करके दावा किया कि उसकी टीम विजेता हो गई है। हालांकि, कुछ देर बाद ही उसने यह ट्वीट हटा लिया।

बहरहाल, पांचवां टेस्ट मैच रद्द होने के फैसले के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं। सवाल यह है कि क्या यह मैच ड्रॉ माना जाएगा या फिर चार मैचों की सीरीज मान ली जाएगी या फिर रद्द हुआ पांचवां मैच कभी आगे खेला जाएगा? इस तरह के कुछ और भी सवाल हैं जिनको लेकर काफी उहापोह की स्थिति बनी हुई है। कुल मिलाकर अभी इस बात पर सस्पेंस है कि सीरीज किसने जीता है?

इससे पहले आखिरी टेस्ट को लेकर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज और कॉमेंटेटर दिनेश कार्तिक ने बड़ा बयान दिया था। उन्होंने ट्वीट किया- आज खेल नहीं, ओके टाटा-टाटा, बाय-बाय…।