खेल फुल वॉल्यूम 360°

ICC ने जारी की खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग, भारत के ये खिलाड़ी लिस्ट में बरकरार

icc
Spread It

इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउन्सिल (ICC) ने खिलाड़ियों की ताजा वनडे रैंकिंग की सूची जारी की है। इस लिस्ट में भारत के 2 खिलाड़ी अपनी जगह बना पाए हैं। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टॉप 10 में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Sikhar Dhawan) आईसीसी की वनडे रैंकिंग में 18वें नंबर पर हैं। वहीं गेंदबाजों में टीम इंडिया के जसप्रीत बुमराह को 1 अंक का नुकसान हुआ है।

कोहली दूसरे और रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी की वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में 857 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं रोहित शर्मा इस लिस्ट में 825 की रेटिंग के साथ तीसरे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में बाज़ी मारी है पाकिस्तान के बाबर आज़म ने, वो इस लिस्ट में 865 कई रेटिंग के साथ शीर्ष पर हैं।

रवींद्र जड़ेजा 9वें स्थान पर, हार्दिक को नहीं मिली टॉप 10 में जगह

भारत के विराट कोहली बाबर आज़म से 8 अंक पीछे हैं। बाबर आज़म ने हाल में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं आलराउंडरों की लिस्ट में टीम इंडिया के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) नौवें नंबर पर हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) 396 अंकों के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (Ben Stokes) 295 अंकों के दूसरे नंबर पर हैं। भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टॉप 10 में जगह नही बना पाए हैं। उन्हें लिस्ट में 13वां स्थान मिला है।

जसप्रीत को हुआ एक पायदान का नुकसान

अगर बात करें गेंदबाजी की तो भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) केवल टॉप 10 में जगह बना पाए हैं। जसप्रीत 690 अंकों के साथ 5वें स्थान पर हैं। उन्हें पिछली रैंकिंग से इस बार एक स्थान का नुकसान हुआ है। भुबनेश्वर कुमार (Bhubneshwar Kumar) इस लिस्ट में 13वें नंबर पर हैं।

यहां देखें पूरी लिस्ट

https://www.icc-cricket.com/rankings/mens/player-rankings/odi?at=2021-05-27

Happy Birthday Ravi Shastri : 6 गेंद में 6 छक्के लगाने वाला पहला भारतीय अब सीखा रहा है भारतीय टीम को जीत के गुर